BIHARBreaking NewsCRIMEJAMUISTATE

जमुई में ब’म ध’माका, पुल निर्माण रोकने के लिए न’क्सलियों ने किया वि’स्फोट, कई राउंड फा’यरिंग

JAMUI :  बिहार में एक ओर अप’राधियों ने तो दूसरी ओर न’क्सलियों ने पुलिस की नाक में दम कर रखा है. ताजा माम’ला जमुई जिले का है, जहां पुल निर्माण कार्य को रोकने के लिए न’क्सलियों ने बम वि”स्फोट किया है. उन्होंने घट’नास्थल पर कई राउंड फा’यरिंग भी की है. लेवि नहीं दिए जाने तक उन्होंने काम को बंद रखने की ध’मकी दी है. पुलिस इस मामले की छानबीन में जुटी हुई है.

जमुई जिले के खैरा में नक्सलियों ने लेवी के लिए बम विस्फोट और फायरिंग की है. क्यूल नदी के कुरवाटांड हरनी घाट पर हो रहे पुल निर्माण कार्य को उन्होंने बंद करा दिया है. बताया जा रहा है कि 20 से 25 की संख्या में हथियारों से लैस नक्सलियों ने अचानक प्लांट पर धावा बोल दिया और फायरिंग और बम विस्फोट करने लगे. 

एक बम पोकलेन मशीन पर और दूसरा उत्क्रमित हाई स्कूल गढ़ी बिशनपुर की खिड़की पर मारा, जिसकी आवाज सुनते ही प्लांट पर कार्यरत कर्मियों में अफरा-तफरी मच गई और कुछ कर्मी वहां रात के अंधेरे में इधर उधर छिप गए. कुछ कर्मी वहीं पर बैठे रह गए, जिन्हें नक्सलियों ने मारपीट कर घायल कर दिया. 

इस घ’टना में प्लांट के हेड मिस्त्री राजकुमार पंडित, मजदूर गणेश दास कहलगांव भागलपुर और प्लांट में मुंशी प्रयाग साव घायल बताये जा रहे हैं. इस घटना की सूचना पाकर खैरा थानाध्यक्ष सीपी यादव दल बल के साथ वहां पहुंच कर सभी मौजूद कर्मियों से घ’टना के संबंध में बारी-बारी से पूछताछ की. न’क्सलियों द्वारा किए गए हवाई फायरिंग का तीन खोखा घटनास्थल से भी बरामद किया गया है.

बताया जाता है की घटना के दो दिन पहले 8 से 9 की संख्या में न’क्सलियों ने लेवी को लेकर निर्माण कार्य को बंद करने का आदेश जारी किया था. पुल का निर्माण करवा रहे ठीकेदार राजू भलोटिया ने खैरा थाना में घटना की लिखित शिकायत दर्ज की है. वहीं घायलों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खैरा लाया गया है, जहां सभी का इलाज किया जा रहा है. 

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.