BIHARBreaking NewsMUZAFFARPURSTATE

मुजफ्फरपुर : भगवानपुर ओवरब्रिज के दोनों साइड का सर्विस लेन 31 तक होगा चालू

मुजफ्फरपुर. जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह ने पीएमपी ग्रुप के साथ बैठक कर विकासात्मक योजनाओं की समीक्षा की. इस दौरान उन्होंने कई बिंदुओं पर निर्देश जारी किए. पीएमपी ग्रुप की बैठक में जिलाधिकारी ने की योजनाओं की समीक्षा कई बिंदुओं पर दिए निर्देश. पीएमजी ग्रुप की समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी को एनएच-102 छपरा-रेवा घाट- मुजफ्फरपुर के परियोजना निदेशक द्वारा बताया गया कि भगवानपुर ओवरब्रिज के बाएं सर्विस लेन का कार्य अंतिम चरण में है. 31 दिसंबर तक कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा. 

डीएम ने इस संबंध में एसडीओ पूर्वी को निर्देश जारी किए ताकि निर्धारित तिथि तक दोनों सर्विस लेन का काम पूरा कर ओवरब्रिज को चालू किया जा सके. बैठक में राष्ट्रीय विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड, कांटी से संबंधित योजनाओं की समीक्षा भी की गई.  इसके लिए ऐश डाइक पाइप लाइन कॉरिडोर योजना व निर्माणाधीन कॉफर डेम को लेकर एसडीओ व सीओ के साथ समन्वय स्थापित करते हुए कार्रवाई का निर्देश दिया गया. 

डीएम को मेकअप वाटर पाइप लाइन परियोजना को लेकर एनटीपीसी अधिकारी ने जानकारी दी कि योजना के तहत अधिगृहित जमीन के भूधारी मुआवजा लेने को तैयार नहीं हो रहे हैं. एक लेन में पाइप बिछाया जा चुका है, लेकिन दूसरे लेन में समस्या है. डीएम ने योजनाओं के निर्माण में गति देने का निर्देश दिया. एनएच- 77 (हाजीपुर मुजफ्फरपुर खंड) की समीक्षा में जिलाधिकारी ने निर्माण कार्य में बाधाओं का हल करके गति देने का निर्देश दिया, ताकि समय पर बाईपास का निर्माण पूर्ण किया जा सके. इसके अलावा भी डीएम ने बैठक कर अन्य विकासात्मक योजनाओं के कार्यों की बाधाओं को निपटाकर कार्य में गति लाने के निर्देश दिए हैं और इस दौरान उन्होंने समस्याओं के हल के लिए जरूरी सुझाव भी दिए ताकि समय पर कार्य पूरे हो सकें.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.