Breaking NewsENTERTAINMENT/FILM

PM मोदी का आत्मनिर्भर भारत अभियान हाईजैक, सोनू सूद ने शुरू कर दी यह योजना

देश में कोरोना काल के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आत्मनिर्भर भारत अभियान की शुरुआत करने की घोषणा की थी. केंद्र सरकार आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत कई चरणों में देशवासियों तक मदद पहुंचा रही है लेकिन अब पीएम मोदी की इस महत्वकांक्षी योजना को बॉलीवुड स्टार सोनू सूद ने हाईजैक कर लिया है. सोनू सूद कोरोना काल के दौरान लोगों की मदद करते नजर आए थे. खासतौर पर ऐसे प्रवासी लोगों की जो कोविड के कारण अपने घर जाना चाहते थे. सोनू सूद ने कोरोना कल में सबसे ज्यादा वाहवाही बटोरी थी और अब उन्होंने लोगों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए नई योजना शुरू कर दी है.

सोनू सूद ने खुद कमाओ घर चलाओ योजना की शुरुआत की है. इस योजना के तहत सोनू सूद लोगों को आत्मनिर्भर बनाएंगे और उनकी रोजगार की समस्या को खत्म करेंगे. सोनू सूद ‘खुद कमाओ घर चलाओ’ योजना के तहत गरीब लोगों को ई-रिक्शा देंगे. वैसे लोग जो कोरोना महामारी के कारण बेरोजगार हो गए हैं, सोनू सूद के प्रोजेक्ट का लाभ उन्हें मिल पाएगा. इसके पहले सोनू सूद ने प्रवासी रोजगार ऐप लॉन्च किया था. इस ऐप के जरिए अलग-अलग क्षेत्रों में 50,000 से अधिक लोगों को रोजगार के अवसर प्रदान किए गए. सोनू सूद के इस एप से 500 से ज्यादा कंपनियां जुड़ी हुई हैं. कंस्ट्रक्शन, इंजीनियरिंग, गारमेंट्स, हेल्थ केयर, ऑटोमोबाइल, इकॉमर्स, बीपीओ और लॉजिस्टिक्स सेक्टर से जुड़ी इन कंपनियों में रोजगार मुहैया कराया जा रहा है.

इस ऐप के जरिए इनरोलमेंट करने वाले लोगों को 24 घंटे हेल्पलाइन की सुविधा भी मुहैया कराई जाती है. सोनू सूद की यह योजना दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, बेंगलुरु, अहमदाबाद, कोयंबटूर और तिरुवंतपुरम जैसे सात शहरों में शुरू हो चुकी है. जरूरतमंदों की मदद करने वाले के तौर पर पहचान बनाने वाले सोनू सूद अब लोगों को आत्मनिर्भर बनने का रास्ता दिखा रहे हैं. एक तरफ मोदी सरकार जहां आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत लोगों तक राहत पहुंचा रही है, वहीं सोनू सूद ने व्यक्तिगत स्तर पर इसकी बड़ी पहल की है

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.