Breaking NewsMADHYA PRADESH

‘साले की शादी के लिए छुट्टी चाहिए, वर्ना पत्नी छोड़ेगी नहीं’ लीव एप्लीकेशन पर कांस्टेबल लाइन हाजिर

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में एक ट्रैफिक पुलिस कांस्टेबल को छुट्टी मांगना भारी पड़ गया. छुट्टी के लिए दिए आवेदन में कांस्टेबल ने एक ऐसी बात लिख दी जिसके बाद सीनियर अधिकारी ने उसे लाइन अटैच कर दिया. दरअसल, भोपाल ट्रैफिक पुलिस में कांस्टेबल दिलीप कुमार अहिरवार को साले की शादी के लिए 5 दिनों की छुट्टी चाहिए थी. इसके लिए उसने लिखित आवेदन दिया था.

आवेदन में कांस्टेबल ने लिखा ‘महोदय, सविनम्र निवेदन है कि मैं प्रार्थी आरक्षक दिलीप कुमार अहिरवार बैज क्रमांक 2339 आपके अधीनस्थ थाना यातायात भोपाल में पदस्थ हूं. श्रीमान जी, प्रार्थी के सगे साली की शादी 11 दिसंबर 2020 को है, जिसमें प्रार्थी का जाना अति आवश्यक है. अतः श्रीमान जी से विनम्र निवेदन है कि प्रार्थी को 5 दिन का विशेष अवकाश प्रदान करने की कृपा करें. प्रार्थी सदैव आपका आभारी रहेगा’.

यहां तक तो सब ठीक था लेकिन इसके बाद जो नोट इस आवेदन के साथ लिखा था उसने आला अधिकारियों का पारा चढ़ा दिया. दरअसल आवेदन के अंत में लिखा था ‘प्रार्थी की पत्नी का स्पष्ट कहना है कि अगर भाई की शादी में नहीं आए तो परिणाम अच्छा नहीं होगा’. 

‘मांगी छुट्टी, हुआ लाइन अटैच’ छुट्टी के लिए दिए आवेदन में पत्नी द्वारा दी गई धमकी का जिक्र करना कांस्टेबल दिलीप कुमार अहिरवार को भारी पड़ा. आला अधिकारियों ने इसे अनुशासनहीनता करार देते हुए कांस्टेबल को लाइन अटैच कर दिया है. ‘आजतक’ से बात करते हुए भोपाल रेंज डीआईजी इरशाद वली ने बताया, आवेदन के बारे में मुझे जानकारी मिली जिसके बाद कांस्टेबल को लाइन अटैच कर दिया गया है.”उन्होंने कहा, “ये अनुशासनहीनता है. छुट्टी के लिए आवेदन दिया जा सकता है लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि इस तरह आवेदन में कुछ भी लिख दिया जाए.” फिलहाल कांस्टेबल का छुट्टी के लिए दिया गया ये अनोखा आवेदन सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.