Breaking NewsSTATEUTTAR PRADESH

वाराणसी में PM मोदी तो बख्तियारपुर में नीतीश, कार्तिक पूर्णिमा पर दिखी भक्ति

कार्तिक पूर्णिमा के पवित्र मौके पर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक तरफ जहां वाराणसी दौरे पर हैं. वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बख्तियारपुर दौरे पर नजर आए. प्रधानमंत्री ने वाराणसी में एक साथ कई योजनाओं का शुभारंभ किया तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना में दीघा एम्स एलिवेटेड प्रोजेक्ट को जनता के लिए समर्पित किया. इसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बख्तियारपुर के लिए रवाना हो गए. बख्तियारपुर पर पहुंचकर नीतीश कुमार ने वहां बड़ी ठाकुरबारी में पूजा अर्चना की.

बड़ी ठाकुरबारी में पूजा अर्चना करने के बाद नीतीश अपने पैतृक घर भी गए और वहां अपनी बचपन की यादें ताजा की. इसके बाद नीतीश कुमार उचित स्कूल भी गए, जहां उन्होंने कभी पढ़ाई की थी. बख्तियारपुर स्थित श्री गणेश उच्च विद्यालय का उन्होंने जायजा लिया. इस स्कूल में अभी भी निर्माण का काम चल रहा है. बख्तियारपुर पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की एक झलक पाने के लिए स्थानीय लोग आतुर दिखे. मुख्यमंत्री अपने पैतृक घर की छत पर चढ़े और वहां से सब का अभिवादन भी किया. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को उनके घर में सभी मुन्ना कह कर बुलाते हैं और जब एक बार फिर से मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद नीतीश ने यहां पहुंचे तो वह लोगों से अपना साथ जुड़ाव महसूस कर सकते थे.

उधर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक के बाद एक कई कार्यक्रमों में वाराणसी के अंदर शिरकत की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जय काशी विश्वनाथ पहुंचकर वहां भगवान शिव की पूजा की और उसके बाद पुरुष पर सवार होकर राजघाट के लिए रवाना हो गए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देव दीपावली कार्यक्रम के दौरान वाराणसी में मौजूद हैं और इस वक्त वाराणसी के घाटों पर 15 लाख के दीप से की गई सजावट का नजारा देखने को मिल रहा है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.