Breaking NewsJAMMU & KASHMIRSTATE

BSF ने ढूंढ निकाला नगरोटा में मारे गए आतंकियों का एंट्री प्वाइंट, 40 मीटर लंबी सुरंग बनाकर पार की थी LOC

जम्मू. जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में भारत-पाकिस्तान इंटरनेशनल बॉर्डर पर तकरीबन 40 मीटर लंबी सुरंग मिली है। BSF के जवानों ने पेट्रोलिंग के दौरान इसे खोज निकाला। जम्मू में BSF के IG एनएस जामवाल ने बताया कि इंटरनेशनल बॉर्डर पर इस सुरंग का मिलना यह साफ करता है कि पाकिस्तानी सेना आतंकवादियों की मदद कर रही है। जामवाल ने कहा कि इस सुरंग के जरिए ही नगरोटा के एनकाउंटर में शामिल आतंकी घुसे थे। इसे हाल में ही बनाया गया है। अब यह भी साफ हो गया है कि आतंकियों की मदद करने के लिए उनके साथ कोई न कोई गाइड भी था। जिसने आतंकियों को इस सुरंग से हाईवे तक पहुंचाया।

सीमा सुरक्षा बल ने सांबा जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास सुरंग का पता लगाया है। संदेह जताया जा रहा है कि नगरोटा मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादियों ने इस सुरंग से घुसपैठ की थी। संदिग्ध सुरंग अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास सांबा सेक्टर में मिली। नगरोटा एनकाउंटर से मिली जानकारी के बाद सुरंग का पता लगाया गया है। अंतरराष्ट्रीय सीमा से 160 मीटर, तो बॉर्डर फेंस से 70 मीटर से दूर है और इसकी गहराई तकरीबन 20 मीटर है।

सर्च ऑपरेशन के दौरान मिली जानकारी 
नगरोटा एनकाउंटर में जैश-ए-मोहम्मद के चार आतंकियों के मारे जाने के 3 दिन बाद सुरक्षा बलों ने सांबा जिले के अंतरराष्ट्रीय सीमा क्षेत्र पर करीब 40 मीटर लंबी सुरंग का पता लगाया है, जिसके माध्यम से आतंकियों ने घुसपैठ की है। इस क्षेत्र में सुरंग को लेकर सर्च अभियान चलाया गया था। हाल ही में खोदी गई यह सुरंग जमीन से 15-20 फीट नीचे है। बीएसएफ की 48वीं बटालियन द्वारा बॉर्डर आउट पोस्ट के साथ अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाक बीओपी चक भूरा के पास तलाश के दौरान इस सुरंग का पता चला।

उजागर हुआ पाकिस्तान का झूठ 
जम्मू-कश्मीर पुलिस के DGP ने बताया कि सीमा पार से सुरंग मिलने के बाद पाकिस्तान का झूठ एक बार फिर उजागर हुआ है। यह हाल ही में खोदी गई सुरंग है। कराची फैक्ट्री का सैंड बैग मिला है। यह एक और सबूत है कि पाकिस्तान आतंकवादियों के घुसपैठ को प्रायोजित कर रहा है। इसके अलावा, एसओजी और स्थानीय पुलिस सांबा जिले के रीगल के पास से भी तलाशी अभियान चलाया। 

4 आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया था
सुरक्षाबलों ने बीते गुरुवार को जम्मू के नगरोटा में चार आतंकियों का मार गिराया था। चारों आतंकी गोला-बारूद और हथियार लेकर जम्मू से श्रीनगर जा रहे थे। सुरक्षाबलों ने नगरोटा स्थित बन टोल प्लाजा पर एक ट्रक को रोकने के बाद जांच शुरू की थी। इसी दौरान ड्राइवर ट्रक से छलांग लगाकर भाग खड़ा हुआ। इसके बाद जवानों ने और जांच-पड़ताल शुरू की तो ट्रक के भीतर से फायरिंग होने लगी। करीब दो घंटे के एनकाउंटर के बाद सुरक्षा बलों ने ट्रक को ही उड़ा दिया था। इस ट्रक चावल की बोरियों से भरा था और उसके भीतर आतंकी बैठे थे। मुठभेड़ के बाद ट्रक से 4 आतंकियों के शव निकले। इसके साथ ही 11 AK-47 राइफल, 3 पिस्टल, 29 ग्रेनेड, 6 UBGL ग्रेनेड, मोबाइल फोन, कंपास, पिट्‌ठू बैग बरामद किए गए थे।
 

Image

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.