BIHARBreaking NewsSTATE

बिना नाम लिए लालू पर नीतीश के हमले, कहा- बेटियों पर नहीं था भरोसा, पैदा किए नौ नौ बच्चे

पटनाबिहार चुनाव में पहले चरण के मतदान से पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी चीफ लालू प्रसाद यादव पर निजी हमले करने लगे हैं. सीएम नीतीश ने पहले लालू यादव की बहू को लेकर निशाना साधा और अब बच्चों को लेकर लालू पर निजी हमले किए हैं. नीतीश ने लालू का नाम लिए बिना कहा है कि उनको बेटियों पर भरोसा नहीं था, इसलिए पैदा नौ नौ बच्चे किए.

सीएम नीतीश ने क्या कहा?

वैशाली की जनसभा में जेडीयू उम्मीदवार के पक्ष के वोट मांगने पहुंचे नीतीश कुमार ने कहा, ‘’किसी को प्रजनन दर के बारे में क्या मालूम है. आठ- आठ, नौ- नौ बच्चा बच्ची पैदा करता है. बेटी पर भरोसा ही नहीं. कई बेटियां पैदा हो गईं, तब बेटा पैदा हुआ. ये कैसा बिहार बनाना चाहते हैं. यही लोग आदर्श हैं, तो सोचिए क्या बिहार का हाल होगा? कोई पूछने वाला नहीं होगा. कुछ लोगों के लिए परिवार ही सबकुछ है.’’

ये पहला मौका नहीं है जब नीतीश कुमार ने लालू परिवार पर निजी हमला किया हो. इससे पहले सारण में सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने लालू परिवार की बहू और तेजप्रताप यादव की पत्नी ऐश्वर्या राय के बहाने लालू परिवार पर निशाना साधा था.

तेजप्रताप की पत्नी को लेकर क्या कहा?

नीतीश ने कहा, ‘’अगर पढ़ना चाहते हो तो अपने बाप से पूछो, अपनी माता से पूछो कि कहीं कोई स्कूल था, कहीं कोई स्कूल बन रहा था, कहीं कोई कॉलेज बन रहा था? ज़रा पूछ लो राज करने का मौक़ा मिला तो ग्रहण करते रहे और जब अंदर चले गए, तो पत्नी को बैठा दिया गद्दी पर.’’

लालू यादव के समधी चंद्रिका राय इस बार जेडीयू के टिकट पर सारण से चुनाव लड़ रहे हैं. उनकी बेटी ऐश्वर्या राय और तेज प्रताप के बीच रिश्तों को लेकर विवाद है, जिसे इस बार नीतीश कुमार ने चुनाव मुद्दा बना दिया. गंभीर और नपा-तुला बयान देने वाले नीतीश कुमार इस बार लगातार लालू परिवार पर आक्रमक और निजी हमले कर रहे हैं.

क्या नीतीश कुमार को इस बार सत्ता खोने का ड’र है?

सवाल ये कि अपने बेटे की उम्र वाले तेजस्वी यादव को सत्ता में आने से रोकने के लिए नीतीश लगातार क्यों परिवार पर निशाना साध रहे हैं. क्या सुशान लाने का दावा कर लालू को सत्ता से बेदखल करने वाले नीतीश कुमार को इस बार अपनी सत्ता खोने का डर है. या लालू परिवार पर निजी ह’मला करना इस बार उनकी राजनीति का हिस्सा है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.