BIHARBreaking NewsMUZAFFARPURSTATE

BREAKING. गायघाट में पशु टीकाकर्मियों का अनिश्चित कालीन धरना शुरू, पांचवें दिन बैठे रहे धरना पर

BREAKING. गायघाट में पशु टीकाकर्मियों का अनिश्चित कालीन धरना शुरू, पांचवें दिन बैठे रहे धरना पर

दीपक कुमार ।गायघाट

गायघाट। बिहार राज्य पशु स्वास्थ्य रक्षा टीकाकर्मी संघ की जिला इकाई ने छह सूत्री मांगों को लेकर टीकाकरण कार्य का बहिष्कार करते हुए स्थानीय पशुपालन कार्यालय के परिसर में शनिवार को पांचवे दिन भी धरना प्रदर्शन किया। धरना कार्यक्रम में प्रखंडों से आए निजी पशु टीकाकर्मी उपस्थित हुए।

। धरना में वक्ताओं ने टीका कर्मियों की विभिन्न समस्याओं पर चर्चा की तथा कहा कि चिलचिलाती धूप एवं बरसात में सभी टीकाकर्मी पशुपालकों के घर जाकर टीकाकरण का कार्य करते हैं। लेकिन सरकार द्वारा उन्हें उचित मानदेय नहीं दिया जाता। सभी टीकाकर्मियों ने सरकार द्वारा पशुपालन विभाग में की जा रही बहाली में निजी टीकाकर्मियों को प्राथमिकता देने की मांग की।

6 सूत्री मांगों में सभी पशु टीकाकर्मियों को नियमित मानदेय पर नियोजित किए जाने, टीका कर्मियों को नियमित कार्य देने की व्यवस्था करने, विभाग द्वारा योगदान के अनुसार उम्र में छूट देने, पशुगणना एवं कृमिनाशक दवा वितरण, बांझपन शिविर के कार्य में दूसरे कर्मचारियों से न करा कर टीकाकर्मियों से कराने तथा पुशुपालन विभाग द्वारा की जा रही उपेक्षा की प्रक्रिया को यथाशीघ्र समाप्त करने, चतुर्थ वर्गीय कर्मचारियों की भरपाई के लिए टीकाकर्मियों से कार्य लेने की मांग की गई। धरनार्थी टीकाकर्मियों का कहना था कि वे सभी इन कार्यों को करने में सक्षम हैं। जबतक सरकार मांगे नहीं पूरी करेंगी तबतक धरना प्रदर्शन किए जाएंगे। धरना पर बैठने वाले टीकाकर्मियों में मोहन राय, उमेश राय, मनोज कुमार, कृष्ण कुमार, प्रबोध कुमार, चंदन कुमार विष्णु कुमार, इन्द्रजीत कुमार, राजकुमार, आकाश कुमार सहित अन्य टीकाकर्मी शामिल थे।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.