Breaking NewsNational

PM नरेंद्र मोदी को जन्मदिन पर नीतीश ने दी बधाई, राहुल भी बोले हैप्पी बर्थडे

PATNA : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपना 70 वां जन्मदिन मना रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बधाई दी है। नीतीश कुमार ने अपने बधाई संदेश में कहा है कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वस्थ एवं दीर्घायु जीवन की कामना करते हैं।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अलावे गृह मंत्री अमित शाह कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी प्रधानमंत्री को जन्मदिन की बधाई दी है। देश और विदेश की तमाम बड़ी हस्तियों की तरफ तरफ से प्रधानमंत्री को बधाई का सिलसिला जारी है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि राष्ट्र सेवा और गरीब कल्याण के प्रति समर्पित देश के सर्वप्रिय नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं। नरेंद्र मोदी जी के रूप में देश को एक ऐसा नेतृत्व मिला है जिसने लोक कल्याणकारी नीतियों से वंचित वर्ग को विकास की मुख्यधारा से जोड़ा और एक मजबूत भारत की नीव रखी। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने वितरित करते हुए प्रधानमंत्री को जन्मदिन की बधाई दी है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी प्रधानमंत्री को ट्वीट करते हुए जन्मदिन की बधाई दी है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अपने बधाई संदेश में लिखा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत की जीवन मूल्यों और लोकतांत्रिक परंपरा में निष्ठा का आदर्श प्रस्तुत किया है। मेरी शुभेक्षा और प्रार्थना है कि ईश्वर आपको सदा स्वस्थ और सानंद रखें राष्ट्र को आपकी अमूल्य सेवाएं प्राप्त होती रहे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्म 17 सितंबर 1950 को गुजरात के वडनगर में हुआ था। युवावस्था में ही परिवार छोड़कर उन्होंने संघ के साथ जुड़ने का फैसला किया और भारतीय जनता पार्टी के संगठन में काम करते हुए 2001 में वह गुजरात के मुख्यमंत्री बने। 2014 तक वह गुजरात के मुख्यमंत्री बने रहे और फिर उसके बाद उन्होंने देश की बागडोर संभाली।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.