BIHARBreaking NewsMUZAFFARPURSTATE

मुजफ्फरपुर: सदर अस्पताल व एसकेएमसीएच में जलजमाव से प’रेशानी

मुजफ्फरपुर। लगातार जारी बारिश के कारण सदर अस्पताल से लेकर एसकेएमसीएच तक जलजमाव की गिरफ्त में रहा। एसकेएमसीएच में इमरजेंसी व अधीक्षक कार्यालय के प्रवेश द्वार पर पानी लगने के कारण मरीजों को आने जाने में परे’शानी हुई। सदर अस्पताल के इमरजेंसी, पुरुष वार्ड के बाहर जहां जलजमाव रहा। वहीं महिला वार्ड के अंदर नाला से प्रवेश कर गया। परिसर में इलाज कराने आने वाले मरीज व उसके स्वजनों को परे’शानी हुई। अधीक्षक डॉ.एनके चौधरी ने बताया कि नाला जाम होने के कारण परिसर में जलजमाव है। नगर निगम को इस संबंध में पत्राचार किया गया है। अस्पताल प्रशासन भी अपने स्तर से पहल कर रहा है। महिला वार्ड बंद रहने से मरीज नहीं थे। लेकिन वहां पानी घुस गया था।

गायघाट में आधा दर्जन स्थानों पर सड़क संपर्क टूटा : बागमती के जलस्तर में सोमवार को वृद्धि जारी है। गायघाट प्रखंड के पूर्वी क्षेत्र के आधा दर्जन से अधिक जगहों पर सड़क संपर्क टूट गया है। शिवदाहा, बरूआरी, केवटसा, लदौर, बलौरनिधि, आदि पंचायतों में अब गाव के आबादी वाले जगहों में पानी प्रवेश कर चुका है। वहीं बरूआरी गाव के महादलित टोला मे बाढ के पानी प्रवेश कर जाने से लोगों में दह’शत का माहौल है।

बढ़ते जलस्तर को देख लोग एनएच 57 पर शरण लेने के लिए जगह तलाशने लगे हैं। बरूआरी से तेजौल महेसवाड़ा शिवदाहा जाने वाले सड़कों पर पानी की तेज धारा बह रही है। वहीं कई जगह सड़क टू’ट जाने से लोगों की आवाजाही में भारी समस्या उत्पन्न हो गई है। इधर बलौरनिधि पंचायत के भटगामा में हो रहे कटाव से रिंग बाध टूटने की आशका है। रमौली, बलौर निधि, शिवदाहा, बटवारा, जहागीरपुर, तेजौल, सुभाष केशो आदि गाव में बाढ़ के पानी से किसानों के धान के खेत टापू में तब्दील हो गए हैं।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.