BIHARBreaking NewsSTATE

PM मोदी के मास्टर स्ट्रोक से बेहद खुश है CM नीतीश, ट्वीट कर दी बधाई…

PATNA : कोरोना काल में केंद्र सरकार के बड़े फैसले ने नीतीश कुमार खुशी बढ़ा दी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस ऐलान के बाद कि नवंबर तक गरीबों को मुफ्त अनाज दिया जायेगा, नीतीश कुमार गदगद हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इसके लिए बधाई दी है.

पीएम मोदी को टैग कर ट्वीट करते हुए सीएम नीतीश ने लिखा है माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा गरीब कल्याण योजना का विस्तार करते हुए गरीबों को 5 माह का अतिरिक्त मुफ्त राशन देने की घोषणा के लिए मैं उनको धन्यवाद देता हूं और आभार व्यक्त करता हूं.

दरअसल केंद्र सरकार की घोषणा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के लिए दोहरी खुशी लेकर आई है. बिहार में अक्टूबर नवंबर महीने में विधानसभा चुनाव होने हैं. लिहाजा गरीबों को केंद्र की तरफ से दिया जाने वाला मुफ्त अनाज सरकार के लिए सकारात्मक माहौल बनाएगा. कोरोना काल में गरीबों का संकट देखते हुए सरकार ने जो कदम उठाया है, वह पूरे देश में लागू किया जाए रहा है लेकिन चुनाव केवल बिहार में होने हैं. इस लिहाज से बिहार में एनडीए सरकार को इसका फायदा मिल सकता है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस बात को बेहतर समझ रहे हैं कि गरीबों को दिया जाने वाला मुफ्त अनाज उनकी सरकार वापसी की राह को आसान करेगा. कोरोना संक्रमण के बीच गरीबों को दी जाने वाली मदद पर विपक्ष को ही बयानबाजी नहीं कर सकता. विधानसभा चुनाव में एनडीए इस कद को बनाने की पुरजोर कोशिश करेगा. जबकि विपक्ष की रणनीति पर सबकी नजरें टिकी होंगी.