BIHARBreaking NewsSTATE

भ्र’ष्ट पुलिसवालों की अब खैर नहीं, आम लोग सीधे डीजीपी के पास करें इनकी कंप्लेन, ये है नंबर…

PATNA : भ्र’ष्टाचार में लिप्त पुलिस वालों की अब खैर नहीं है. आम आदमी अब भ्र’ष्ट पुलिस वालों की शि’कायत सीधे डीजीपी से कर सकते हैं, जिसके बाद उन पर कड़ी का’र्रवाई की जाएगी.

जनता के साथ दु’र्व्यवहार हो या श’राब माफिया और अ’पराधियों के साथ सांठगांठ, ऐसे पुलिस वाले को ढूंढ निकालने के लिए डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने नया तरीका इजाद किया है. अब बिहार के लोग एक फोन से अपनी शिकायत डीजीपी तक सीधे पहुंचा सकते हैं. इतना ही नहीं सूचना देने वालों की पहचान भी गुप्त रखी जाएगी.

सूचना देने के लिए डीजीपी के आदेश पर एक मोबाइल नंबर सार्वजनिक किया गया है. पुलिस मुख्यालय ने शुक्रवार को इसके लिए मोबाइल नंबर 9431602301 जारी किया है. इस नंबर पर व्हाट्सएप की सुविधा उपलब्ध होगी. पुलिस वालों के खिलाफ तमाम शि’कायतें इस नंबर पर की जा सकत है, लेकिन इसके लिए साक्ष्य क्या होना बहुत जरूरी है. सुबह 10 बजे से लेकर शाम के 5 बज तक शिकायत की जा सकती हा.

वहीं डीजीपी ने सिर्फ भ्रष्ट पुलिस वालों से संबंधित सूचना ही नहीं मांगी है. उन्होंने कहा कि यदि कोई पुलिसकर्मी अच्छा काम कर रहा है तो वह भी बताएं ताकि सार्वजनिक रूप से ऐसे पुलिस वालों को सम्मानित कर उनका मनोबल बढ़ाया जा सके.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.