Uncategorized

#MOTIHATI में हर्ष फायरिंग और अपराध नियंत्रण में जनप्रतिनिधि व आमजन करें सहयोग : एसपी डॉ. कुमार आशीष

MOTIHARI : मोतिहारी पुलिस के कदम अपराधियों के खिलाफ दिनों दिन सख्त होते जा रहे हैं। इसी क्रम में एसपी डॉ कुमार आशीष के नेतृत्व में पुलिस टीम ने हर्ष फायरिंग और विभिन्न हत्या मामलों के आरोपियों के साथ कुल 45 अभियुक्तों को 24 घंटे में गिरफ्तार कर सलाखों के भीतर भेज दिया है।

इस संदर्भ में एसपी डॉ कुमार आशीष ने कहा कि हर्ष फायरिंग की घटना में दोषियों के साथ समारोह से संबंधित आयोजक, ऑरकेस्ट्रा संचालक एवं अन्य संबंधित पर भी निश्चित रूप से विधिसम्मत कार्रवाई की जायेगी। इस संबंध में स्थानीय थाना द्वारा जनप्रतिनिधि, मुखिया, सरपंच, जनप्रतिनिधियों आदि को भी जिम्मेदारी पूर्वक हर्ष फायरिंग की घटना को रोकने और दोषियों पर कार्रवाई करने में आवश्यक सहयोग लिया जाएगा। वहीं पुलिस मानवीय एवं तकनीकी सूचना के आधार पर अपराध निवारण एवं नियंत्रण की अपनी मुहिम में आम जनता से सहयोग की उम्मीद रखती है।
उन्होंने बताया कि पुलिसिया कार्रवाई जारी है।

इसी क्रम में जिले के तुरकौलिया (रघुनाथपुर) थाना कांड संख्या 387/22 मामले में छापेमारी के क्रम में एक लोडेड पिस्टल, दो मैगजीन, दो जिंदा कारतूस की बरामदगी के साथ कांड के नामजद अभियुक्त संजय गिरी उर्फ संजू गिरी, सुजीत गिरी, शत्रुघ्न गिरी, मासूम कुमार एवं अंकुर उर्फ अमित तिवारी को गिरफ्तार किया गया है। वहीं ढाका थाना क्षेत्र में हर्ष फायरिंग की घटना में पुलिस ने अविलंब कार्रवाई करते हुए छोटू कुमार पिता प्रमोद बैठा, सनी कुमार पिता कमलेश बैठा, आमोद बैठा पिता जटहु बैठा सभी ग्राम नरकटिया थाना ढाका को गिरफ्तार किया है। साथ ही घटना में प्रयुक्त 7.65 एमएम का पिस्टल, तीन जिंदा कारतूस एवं एक खोखा बरामद किया गया है। घटना के संबंध में ढाका थाना में 29 अप्रैल को कांड संख्या 235/ 22 दर्ज किया गया है।
जबकि छौड़ादानो थाना क्षेत्र में नींबू तोड़ने के विवाद में एक महिला काजल देवी उम्र 28 वर्ष पति सुनील बैठा की अपनी ही सास, ननद एवं गोतनी ने रस्सी से गला दबाकर मार दिया। इस मामले में पुलिस ने विधिसम्मत कार्रवाई करते हुए सास श्रीपति देवी एवं ननद रिभा कुमारी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। वहीं आदापुर थाना अंतर्गत 28 अप्रैल को भरत यादव एवं मनीष कुमार की हुई हत्या मामले में पुलिस ने अविलंब कार्रवाई करते हुए मुख्य प्राथमिकी अभियुक्त हरेंद्र यादव, विजय यादव, संजय यादव एवं प्रमिला देवी को गिरफ्तार कर जेल भेजा है।

अन्य अभियुक्तों की तलाश में छापामारी एवं तलाशी अभियान जारी है। वहीं नगर थाना पुलिस ने मोहम्मद सलीम खान पिता मुन्ना खान को एक देशी कट्टा एवं गोली के साथ गिरफ्तार कर जेल भेजा है। इस संबंध में नगर थाना कांड संख्या 302/22 दर्ज किया है। नगर थाना में ही महिला एवं दहेज प्रताड़ना के आरोप में एक अभियुक्त मोहम्मद नसीम कुरैशी को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। इसके अलावा विभिन्न कांडों में कुल 45 गिरफ्तारी पिछले 24 घंटे में की गई है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.