Breaking News

#MUZ : सेवा पखवाड़ा के तहत जिला भाजपा द्वारा बंगाली समाज के बीच विविधता में एकता उत्सव कार्यक्रम आयोजित

मुजफ्फरपुर : भाजपा के देशव्यापी कार्यक्रम सेवा पखवाड़ा के अंतर्गत शुक्रवार को जिला भाजपा के तत्वावधान में स्थानीय जूरन छपरा स्थित जिला कार्यालय एवं हरिसभा चौक स्थित बंगाली समाज के लोगों के बीच विविधता में एकता उत्सव कार्यक्रम आयोजित किया जिसमें शहर में रहने वाले विभिन्न समाज एवं प्रांतों जिसमें सिंधी समाज, गुजराती एवं बंगाली समाज के लोगों ने प्रतिनिधित्व किया, साथ ही अपनी पारंपरिक वेशभूषा में सम्मिलित होकर पारंपरिक एवं सांस्कृतिक एकता का संदेश दीया। मौके पर जिला भाजपा के द्वारा उनसभी को अंगवस्त्र देकर सम्मानित भी किया गया।

मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष ने कहा कि जिस तरह से हमारे देश का स्वरूप है विविधता में एकता और माननीय प्रधानमंत्री जी का संदेश एक भारत श्रेष्ठ भारत इसकी झलक आज इस कार्यक्रम में देखने को मिली है।

उन्होंने कहा कि एक भारत श्रेष्ठ भारत का संदेश समाज को देने के लिए जिले में रहने वाले अन्य प्रांतों के लोगों को चिन्हित करके उन्हें एक स्थान पर आमंत्रित करके विविधता में एकता का उत्सव मनाया गया।

इसमें सांस्कृतिक विरासत जैसे खानपान तथा भाषा को अपनाने का प्रयास किया गया।
भाजपा जिलाध्यक्ष ने कहा कि कोई भी उत्सव या त्योहार हमारी समृद्ध संस्कृति, परम्परा एवं रीति-रिवाजों के परिचायक हैं। विविधता में एकता के प्रतीक उत्सवों के आयोजन से हमारी संस्कृति को संजोने और सहेजने को बल मिलता है, साथ ही साथ नई पीढ़ी को हमारी स्मृद्ध संस्कृति एवं परम्पराओं का भी ज्ञान होता है। मेलों के आयोजन से भाईचारा, सद्भाव कायम रहता है।

इस अवसर पर मुख्य रूप से जिला महामंत्री सचिन कुमार, धर्मेंद्र साहु, मनोज कुमार सिंह, जिला उपाध्यक्ष निर्मला साहु, अंजना कुशवाहा, जिला मंत्री रविकांत सिन्हा, संजीव झा, मोर्चा अध्यक्ष उमेश पाण्डेय, नंदकिशोर पासवान, प्रमोद सिंह, श्लोक कुमार, गुजराती समाज से पिन्टु गुजराती, सोनी ,पूजा,मधु किरण,शारदा अमृता, देवाशीष गुहा,देवाशीष दास, सुमंत चटर्जी, किशोर गुहा,केदार नाथ चटर्जी, जगन्नाथ चटर्जी, अनिकेत घोष, प्रवीण कुमार मित्रा, अमरनाथ चटर्जी, देवाशीष गांगुली सहित बड़ी संख्या में लोगों की उपस्थिति रही।कार्यक्रम की जानकारी जिला प्रवक्ता सिद्धार्थ कुमार ने दी.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.