Breaking News

मुजफ्फरपुर में अब आसानी से मिलेगा टिकट:महज 7 सेकंड में पाए जनरल टिकट

मुजफ्फरपुर जंक्शन से अब महज सात सेकेंड में यात्री जनरल टिकट ले सकेंगे। इसको लेकर रेलवे ने जंक्शन पर चार एविटीएम मशीने स्थापित किए हैं। इससे हर दिन एक एवीटीएम मशीन से करीब 700 से 800 जनरल टिकट कटता है।

यूटीएस कांउटर पर भीड़ को कम करने व यात्रियों की सुविधा देने के उद्देश्य से चार एवीटीएम मशीन स्थापित की गयी है। यहां से सिर्फ सात सेकंड में एक जनरल टिकट मिल रहा है। अमूमन कांउटर पर एक से दो मिनट का समय लगता है। बताया गया है कि एक एवीटीएम मशीन से हर दिन औसतन सात से आठ सौ जनरल टिकट काटा जाता है। एक मशीन से सुबह पांच बजे से दोपहर दो बजे तक 30 हजार के राजस्व रेलवे को प्राप्त हो रहा है।

रेलवे ने मशीन को ऑपरेट करने के लिए एक ऑपरेटर को भी तीन प्रतिशत कमीशन पर बहाल किया है, जो यात्रियों को टिकट काटने में मदद करते है। सीपीआरओ वीरेंद्र कुमार ने बताया कि रेलवे यात्रियों की सेवा और सुविधा में लगातार वृद्धि कर रही है। साथ ही कई लाभकारी योजनाएं लागू की जायेंगी। इधर, यात्री मनोज कुमार ने बताया कि उसे लखीसराय जाने के लिए टिकट लेना था। यूटीएस काउंटर पर दस से 15 लोग खड़े थे। लेकिन, एवीटीएम मशीन से सिर्फ सात से आठ सेकेंड में टिकट मिल गया। यह एक बेहतर सेवा है। इसे और भी दूसरे स्टेशन पर लगाना चाहिए।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.