BIHARBreaking NewsSTATE

पटना वालों के लिए खुशखबरी: पटना से राजगीर, नालंदा, पावापुरी, वैशाली के लिए टूर पैकेज, जानें..

कोरोना की बंदिशें हटने के बाद से प्रदेश के सभी पर्यटन स्थलों को पूरी तरह से खोल दिया गया है। ऐसे में पर्यटन स्थल एक बार फिर गुलज़ार होने लगे हैं। पटना वालों को प्रदेश के विभिन्न पर्यटन स्थल पर घुमाने के लिए बिहार राज्य पर्यटन निगम भी खुद को अपडेट कर रहा है। राजगीर जू सफारी का आकर्षण जोड़ते हुए नया टूर पैकेज तैयार किया जा रहा है।

पटना से राजगीर जू सफारी, नालंदा और पावापुरी के लिए नया टूर पैकेज बहुत जल्द सामने आने वाला है। प्रति व्यक्ति 1000 रुपए से 10 हजार रुपए तक शुल्क हो सकता है। टूर पैकेज को लेकर पदाधिकारी स्तर पर मंथन चल रहा है। इसमें पर्यटकों को कई सुविधा मिलेगी। पर्यटकों के लिए 10 मार्च तक टूर पैकेज जारी करने की तैयारी है।

खाना, रहना और भाड़ा शामिल
अगर 1000 रुपए चार्ज होगा तो उसमें सिर्फ भाड़ा शामिल होगा। टूर पैकेज तैयार करते समय कौन से टूर पैकेज में पर्यटकों को क्या सुविधा मिलेगी, इसी जानकारी चार्ट में रहेगी।

इसमें पैकेज के हिसाब से पर्यटकों के लिए खाना, रहना, नाश्ता, कॉफी, न्यूज पेपर, पानी बोतल आदि शामिल होगा। इनोवा, स्कॉर्पियो, ट्रेवलर जैसी गाड़ियों के अलावा पर्यटकों की पसंद की कार भी मिल सकती है।

अभी पर्यटकों को मिल रही सुविधा
पटना-नालंदा-राजगीर-पावापुरी-पटना का टूर पैकेज एक दिन का है। इसमें गाइड, खाना-पीना, मिनरल वाटर, लंच, ब्रेकफास्ट, रोप-वे टिकट और नालंदा का टिकट शामिल है। पैकेज में एसी बस का 750 रुपए और ट्रेवलर बस का 800 रुपए है।

पटना-पावापुरी-ककोलत-पटना पैकेज टूर
एक दिन के टूर पैकेज में प्रति व्यक्ति 600 रुपए (डेकर), 600 रुपए (ट्रेवलर) और 9975 रुपए में सात व्यक्ति का भुगतान करना होगा। इनके लिए सभी सीट रिजर्व रहती है।

पटना-नालंदा-राजगीर-बोधगया-गया-पटना

पैकेज में गाइड, पानी और खाने की सुविधा दी जाएगी। इसके लिए 3850 रुपए (एसी बस) और 3850 रुपए (ट्रेवलर) प्रति व्यक्ति, 16575 इनोवा कार (पांच व्यक्ति), 37800 (सात व्यक्ति) का भुगतान करना होता है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.