BIHARBreaking NewsSTATE

मुजफ्फरपुर में इंटर परीक्षा के लिए कम पड़ रहे बेंच-डेस्क

मुजफ्फरपुर के डीएन हाईस्कूल में आरसीएनडी समेत कई परीक्षा केन्द्र के केन्द्राधीक्षकों ने रिपोर्ट दिया है। इसमें कहा है कि हमारे यहां तो पहले ही बेंच-डेस्क कम पड़ रहे थे। जब दो-दो परीक्षार्थियों को बैठाया जा रहा था। अब एक बेंच पर दो और फिर एक बेंच पर एक बैठाना है। ऐसे में दोगुने बेंच-डेस्क की जरूरत पड़ेगी।

बोर्ड की ओर से जारी नए सीटिंग डायग्राम के अनुसार, इंटर और मैट्रिक परीक्षा में बैठाने की व्यवस्था को लेकर डीईओ अब्दुस सलाम अंसारी ने सभी केन्द्राधीक्षकों के साथ समीक्षा की है। बताया जाता है कि नए सीटिंग डायग्राम में जिले में इंटर परीक्षार्थियों के लिए 5700 अतिरिक्त बेंच-डेस्क को जुटाना पड़ेगा। डीएन हाईस्कूल में आयोजित समीक्षा में सभी केन्द्रों की रिपोर्ट ली गई और इसके आधार पर शिक्षा विभाग के परीक्षा कार्य में जुटे कर्मियों ने यह रिपोर्ट तैयार की।

बोर्ड की ओर से जारी सीटिंग डायग्राम के अनुसार, किस परीक्षा केन्द्र पर कितने अतिरिक्त बेंच-डेस्क लगेगा और कहां बरामदे में बैठाने की जरूरत पड़ेगी, इन सब की समीक्षा की गई। इसके बाद जारी रिपोर्ट के अनुसार चार केन्द्रों पर पंडाल लगाने की जरूरत पड़ेगी। आरसीएनडी कॉलेज, हाईस्कूल कांटी, हरि सिंह छपरा समेत एक केन्द्र पर इतनी जगह नहीं है कि बरामदे में भी बेंच डेस्क लगाकर इस नई व्यवस्था के तहत परीक्षार्थियों को बैठाया जाए। इसके अलावा 32 केन्द्र पर बरामदे में भी परीक्षार्थियों को बैठाने की व्यवस्था की जाएगी।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.