BIHARBreaking NewsSTATE

करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं खनन मंत्री जनक राम के OSD, पटना, कटिहार, अररिया में विजिलेंस की रेड

बड़ी स्तर पर कार्रवाई शुरू कर दी है. बिहार सरकार के खनन मंत्री जनक राम के ओएसडी मृत्युंजय कुमार इनके भाई धनंजय कुमार. महिला मित्र रत्ना चटर्जी के पटना, कटिहार, अररिया में एक साथ स्पेशल विजिलेंस यूनिट ने रेड किया. अहले सुबह हुई छापेमारी में ही महिला मित्र के घर से नगद 15 लाख रूपये बरामद किया गया. सुत्रों की मानें तो ओएसडी के भाई धनंजय कुमार एवं  महिला मित्र के अकाउंट से भारी रकम का ट्रांजेक्शन किया गया है. बताया जा रहा है कि स्पेशल विजिलेंस ने कटिहार के आवास में महिला  मित्र रानी चटर्जी रहती हैं और वहां से 15 लाख कैश बरामद किया गया है.

बता दें कि मृत्युंजय कुमार बिहार प्रशासनिक सेवा के अधिकारी है. उनपर आरोप है कि जहां भी सेवा काल में रहे हैं दबदबे के साथ भ्रष्टाचार किया है. इनके खिलाफ जब भी शिकायत जाती थी तो प्रभावित कर सबकुछ मैनेज कर लेते थे. बताया जा रहा है कि मृत्युंजय कुमार के भाई धनंजय कुमार एवं इनके महिला मित्र के नाम पर बिहार, पश्चिम बंगाल समेत दूसरे राज्यों में अरबों की सम्पत्ति है. मृत्युंजय कुमार पर U/S 12(1)(b) r/w 13(2) PC Act 1988 और 120 (B) IPC की धारा के तहत मामला दर्ज किया गया है.

बिहार में एक तरफ खनन विभाग में भारी भ्रष्टाचार की जांच हो रही है और कार्रवाई के बीच मंत्री के ओएसडी के ठिकाने से करोड़ों की सम्पत्ति का मिलना कई सवाल खड़े कर रहा है. वहीं इस बात की संभावना बनती नजर आ रही है कि आने वाले दिनों में इसके जद में कई और सफेदपोश चेहरे आ सकते हैं.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.