Breaking News

PM मोदी के जन्मदिन पर भाजपा चलाएगी सेवा और समर्पण अभियान : रंजन कुमार

MUZAFFARPUR : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर भाजपा 17 सितंबर से 7 अक्तूबर तक यानी 20 दिन तक सेवा और समर्पण अभियान चलाएगी। 17 सितंबर को प्रधानमंत्री मोदी का जन्मदिन है और सात अक्तूबर को वह गुजरात के मुख्यमंत्री से लेकर देश के प्रधानमंत्री तक के सफर का 20 वर्ष पूरा करेंगे। भाजपा ने इस अभियान की तैयारियां शुरू कर दी हैं।

इस क्रम में अगामी कार्यक्रम 17 सितम्बर से 7 अक्टूबर सेवा और समर्पण अभियान व संगठन के कार्यों की समीक्षा सत्यापन को लेकर भारतीय जनता पार्टी की महत्वपूर्ण बैठक जिलाध्यक्ष रंजन कुमार की अध्यक्षता में स्थानीय द पार्क होटल के सभागार में संपन्न हुई।

बैठक को संबोधित करते हुए भाजपा जिलाध्यक्ष ने कहा कि हम सब के लिए यह हर्ष का विषय है कि विश्व के सर्वाधिक लोकप्रिय नेता एवं देश के माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का जन्म दिवस 17 सितम्बर को है। माननीय प्रधानमंत्री जी सदैव गरीब, वंचित, दलित, पिछड़ों एवं किसानों के कल्याण हेतु समर्पित रहते हैं.
उन्होंने कहा कि यह सुखद संयोग है कि माननीय प्रधानमंत्री जी का मुख्यमंत्री एवं देश के प्रधानमंत्री के रूप में लगातार 20 वर्ष का कार्यकाल 7 अक्टूबर को पूरा हो रहा है, यह अवसर लोकतंत्र में जननेता के रूप में बहुत कम लोगों को प्राप्त होता है। नि:संदेह जनसेवा का यह सफर प्रधानमंत्री जी के सर्वाधिक लोकप्रिय होने का पर्याय है.

उन्होंने कहा कि विदित है कि गत कई वर्षों से हम सभी कार्यकर्ता आम जनमानस के साथ प्रधानमंत्री जी के जन्मदिवस को सेवा सप्ताह के रूप में विभिन्न सेवा कार्यों के माध्यम से मनाते हुए उनके स्वस्थ दिर्घायु जीवन की कामना करते हैं, इसी क्रम में इस वर्ष भी माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष जी के निर्देशानुसार प्रधानमंत्री जी के जन्मदिवस 17 सितम्बर से 07 अक्टूबर तक उनके जनसेवक के रूप में कार्यकाल के 20 वर्ष पूरे होने पर सेवा और समर्पण अभियान के माध्यम से सेवा के महत्व तथा समाज एवं राष्ट्र के प्रति समर्पण भाव को जनजागृत करेंगे.
भाजपा जिलाध्यक्ष ने कहा कि पार्टी के जिला मुख्यालय पर 17 सितंबर को प्रधानमंत्री मोदी के 71वें जन्मदिन की पूर्व संध्या पर व्यक्तित्व व कृतित्व पर प्रदर्शनी लगाई जाएगी। 17 सितम्बर को प्रत्येक संगठनात्मक मंडलों में प्रधानमंत्री जी के जन्मदिन पर मंदिरों में पूजा हवन किया जायेगा। इस क्रम में नमो एप्प पर भी वर्चुअल प्रदर्शनी होगी.


पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत गरीबों को मुफ्त राशन बैग वितरण, बड़े स्तर पर होगा. इसमें पार्टी के सभी पदाधिकारी और जनप्रतिनिधि अन्न वितरण केंद्र पर जाएंगे.
पार्टी के युवा मोर्चा के कार्यकर्ता रक्तदान शिविर और सफाई अभियान चलाएंगे
पार्टी के नेता, पदाधिकारी और जनप्रतिनिधियों को वैक्सीनेशन सेंटर पर जाने के निर्देश दिये गये हैं. साथ ही जिला स्तर पर स्वास्थ्य परीक्षण शिविर लगाया जाएगा.
जिले के सभी बूथों से पीएम नरेंद्र मोदी को बधाई के क़रीब 5 लाख पोस्टकार्ड भेजे जाएंगे.
25 सितंबर को दीनदयाल उपाध्याय की जयंती के मौके पर विशेष कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा.
गांधी जयंती के मौके पर भी खादी को बढ़ावा देने एवं स्वच्छता का विशेष कार्यक्रम किया जायेगा।
भाजपा जिलाध्यक्ष ने इस अभियान की सफलता के लिए विभिन्न पदाधिकारियों को अभियान एवं गतिविधि प्रभारी का दायित्व दिया इसके तहत सभी मंडलों में प्रभारी भी नियुक्त किये गए हैं।
वहीं जिला प्रभारी रमेश श्रीवास्तव ने संगठन के बूथस्तरीय कार्यों की समीक्षा करते हुए कहा कि एक कार्यकर्ता के रूप में हम सभी ने स्वेच्छापूर्वक दायित्व ग्रहण किया है तो निश्चित तौर पर हम सभी को संगठन की संरचना के अनुरूप दायित्व का निर्वहन भी करना पड़ेगा.
उन्होंने सभी मंडल अध्यक्ष,मंडल प्रभारी एवं विधानसभावार प्रभारी पदाधिकारीयों को स्पष्ट निर्देश दिया कि सेवा और समर्पण अभियान कार्यक्रम के दौरान ही बूथ कमिटी के विस्तार एवं संगठन के सभी कार्यों को पूरा करना सुनिश्चित करें.
उन्होंने सभी मंडल के कार्यों को पूरा करने हेतु बूथ स्तर पर प्रत्येक कार्यकर्ता को काम और प्रत्येक काम के लिए कार्यकर्ता का मंत्र दिया.
बैठक के आरंभ में विषय प्रवेश कराते हुए जिला महामंत्री सह मुख्यालय प्रभारी सचिन कुमार ने विधानसभावार बूथस्तरीय कार्यों का संपूर्ण प्रतिवेदन प्रस्तुत किया.
उन्होंने पूर्ण एवं अपूर्ण कार्यों के आधार पर विधानसभावार मंडलों का वर्गीकरण कर उसकी सूची जिला प्रभारी को सौंपते हुए यथा शीघ्र शेष कार्यों को पूरा करने का भरोसा दिलाया.

बैठक का संचालन जिला महामंत्री धर्मेंद्र साहू एवं धन्यवाद ज्ञापन मनोज सिंह ने किया.

बैठक में अपेक्षित मंडल अध्यक्ष, मंडल प्रभारी मोर्चा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष संयोजक के साथ मुख्य रूप से जिला उपाध्यक्ष ब्रज बिहारी पासवान, हरिमोहन चौधरी, निर्मला साहु, सुनीता सहनी, जिला मंत्री रविकांत सिन्हा, कृष्ण वल्लभ यादव, संतोष साह, सुरेश चौधरी भोला, संजीव झा, इंदिरा सिंह, रागीनी रानी, उमेश पाण्डेय, बिंदेश्वर सहनी, तेज नारायण शर्मा, अनिल कुमार सिंह, ओमप्रकाश कुमार, प्रशांत तिवारी राजीव कुमार, आलोक कुमार राजा, संचित शाही, सुजीत कुमार, अभिषेक सौरभ, प्रदुमन राणा, पारितोष कुमार, आनंद सिंह, अमित कुमार शर्मा, अमित रंजन, अभिषेक कुमार हरे कृष्ण, अंकज कुमार, रमाशंकर सिंह आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.