BIHARBreaking NewsMUZAFFARPURSTATE

बिहार में कोरोना कहर के बीच चमकी की एंट्री, मुजफ्फरपुर में AES बु’खार से एक बच्चे की मौ’त

MUZAFFARPUR : बिहार में कोरोना का प्र’कोप लगातार जारी है. कोरोना के साथ-साथ चमकी बु’खार के भी मामले सामने आने लगे हैं. मुजफ्फरपुर में 5 बच्चों में चमकी बु’खार की पुष्टि की गई गई. चमकी से एक बच्चे की मौ’त की भी बात सामने आ रही है. इन बच्चों को पीकू वार्ड में इलाज के लिए भर्ती कराये जाने के बाद मामला सामने आया. 

बिहार में कोविड के साथ-साथ एईएस के भी मामले सामने आने लगे हैं. मुजफ्फरपुर में बच्चे चमकी बु’खार की चपेट में आ रहे हैं. एसकेएमसीएच प्रशासन की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक कुछ बच्चों की त”बीयत बिगड़ने के कारण उनके परिजन इलाज के लिए लेकर पहुंचे. बच्चों को पीकू वार्ड में भर्ती कर उसका इलाज शुरू कर दिया गया है. 

अस्पताल प्रबंधन ने जांच रिपोर्ट आने के बाद बच्चों में चमकी बुखार की पुष्टि की है. फिलहाल बच्चे की स्थिति स्थिर बनी हुई है. उसका इलाज किया जा रहा है.  आपको बता दें कि एसकेएमसीएच के पीकू वार्ड में फ़िलहाल 5 बच्चों को भर्ती किया गया, जिसमें एक बच्चे की मौत हो गई है. जबकि एक बच्चा अभी भी भर्ती है. बाकी के तीन बच्चे डिस्चार्ज कर दिए गए हैं. शुक्रवार को जिले के मुशहरी प्रखण्ड के मनिका गांव के दो वर्षीय बच्चे रौनक कुमार में चमकी बुखार की पुष्टी हुई है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.