Breaking NewsSTATE

रेलवे ने यूपी-बिहार के यात्रियों को दी बड़ी सुविधा, चलेगी 6 विशेष ट्रेनें

Indian Railways News Latest: भारतीय रेलवे ने कोरोना काल में यूपी बिहार के यात्रियों को बड़ी सुविधा दी है। उत्तर प्रदेश एवं बिहार जाने वाले कामगारों के लिए विशेष ट्रेनें चलाने की घोषणा से घर जाने आने वालों हजारों लोगों को काफी सहूलियत होगी। उत्तर प्रदेश व बिहार के यात्रियों की सुविधा के लिए उत्तर रेलवे ने दरभंगा और सीतामढी के लिए विशेष ट्रेनें चलाने की घोषणा की है। 24 से 26 अप्रैल तक दोनों शहरों के लिए तीन-तीन विशेष ट्रेनें रवाना होंगी। इनकी बुकिंग भी शुरू हो गई है। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि अलग-अलग रूट पर मांग के अनुसार विशेष ट्रेनें घोषित की जा रही हैं। सिर्फ आरक्षित व आरएसी टिकट वाले यात्रियों को सफर करने की अनुमति दी जा रही है। सफर के दौरान मास्क लगाना जरूरी है। मास्क नहीं लगाने वालों से जुर्माना वसूला जा रहा है।

दिल्ली- दरभंगा के बीच चलने वाली ग्रीष्मकालीन विशेष ट्रेनें

04492 नंबर की विशेष ट्रेन 24 अप्रैल को, 04496 नंबर की विशेष ट्रेन 25 अप्रैल को और 04068 नंबर की विशेष ट्रेन 26 अप्रैल को पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से रात में 11 बजे रवाना होगी और अगले दिन रात 11 बजे दरभंगा पहुंचेगी। मार्ग में इन ट्रेनों का ठहराव मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, शाहजहांपुर, लखनऊ, बाराबंकी, गोंडा, मनकापुर,बभनान, बस्ती, खलीलाबाद, गोरखपुर, देवरिया सदर, भटनी, भाटपर रानी, मैरवा, सिवान, छपरा, हाजीपुर, मुजफ्फरपुर, ढोली, समस्तीपुर, हायाघाट एवं लहरिया सराय स्टेशनों पर होगा।

नई दिल्ली से सीतामढ़ी के बीच चलने वाली विशेष ट्रेनें

04494 नंबर की विशेष ट्रेन 24 अप्रैल को, 04498 नंबर की विशेष ट्रेन 25 अप्रैल को और 04070 नंबर की विशेष ट्रेन 26 अप्रैल को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से रात में 11.55 बजे रवाना होकर तीसरे दिन तड़के 02.10 बजे सीतामढ़ी पहुंचेगी। मार्ग में यह मुरादाबाद, बरेली,शाहजहांपुर, हरदोई, आलम नगर, लखनऊ, बाराबंकी, रुदौली, फैजाबाद, अयोध्या, गोशैनगंज, अकबरपुर, शाहगंज, जौनपुर, वाराणसी, वाराणसी सिटी, औड़िहार, गाजीपुर सिटी, युसुफपुर, बलिया, सुरेमनपुर, छपरा, दिघवारा, हाजीपुर तथा मुजफ्फरपुर, स्टेशनों पर ठहरेगी।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.