BIHARBreaking NewsPATNASTATE

पटना में कोरोना सं’क्रमित महिला को हुए जुड़वा बच्चे, जानिए आगे क्या हुआ

PATNA : पटना में तेज रफ्तार कोरोना वायरस के बीच से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है. पटना में कोरोना वायरस महिला को जुड़वा बच्चे हुए हैं. एक गर्भवती महिला की डिलीवरी होनी थी. लेकिन पीएमसीएच में उसकी स’र्जरी नहीं हो पाई. दरअसल इससे गर्भवती महिला की कोरोना वायरस आई गई थी और उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. इसके बाद महिला को पीएमसीएच से पटना के एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया. इस निजी नर्सिंग होम में कोरोना पॉजिटिव गर्भवती महिला की डिलीवरी कराई गई. इस महिला ने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया है. इसमें एक बेटा और एक बेटी है.

गोपालगंज की रहने वाली 38 साल की रीना राय के पति पंकज पेशे से टीचर हैं. वह अपनी पत्नी की डिलीवरी के लिए पीएमसीएच लेकर पहुंचे थे. 8 अप्रैल को रीना को प्रसव पीड़ा की शुरुआत हुई. लेकिन उसकी कोरोना जांच पॉजिटिव आई. पीएमसीएच में ऑपरेशन का इंतजाम नहीं हो सका. लिहाजा रीना की तबीयत लगातार खराब होती गई. आखिरकार पटना के एक नर्सिंग होम में डॉक्टरों ने मां और बच्चे की जिंदगी बचाने के लिए अपनी जान जोखिम में डालकर सर्जरी की.  इस सर्जरी के बाद जुड़वा बच्चों का जन्म हुआ.









जिस निजी नर्सिंग होम में कोरोना पॉजिटिव महिला की सर्जरी कर बच्चों का जन्म कराया गया, वहां डॉक्टरों के साथ-साथ दूसरे मेडिकल स्टाफ में भी जोखिम मोल लिया. इस पूरी सर्जरी के दौरान ऐसे मेडिकल इक्विपमेंट का इस्तेमाल किया गया, जो पूरी तरह से डिस्पोजेबल हो. ऑपरेशन के बाद ऑपरेशन थिएटर को तीन बार सैनिटाइज किया गया. डिलीवरी के बाद रीना की तबीयत बिल्कुल ठीक है. उसे कोरोना वायरस है. जबकि दोनों बच्चों को ऑक्सीजन में रखा गया है. उनकी कोरोना की जांच भी की गई है. 

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.