BIHARBreaking NewsSTATE

श्राद्धकर्म के भोज खाने के बाद लगभग दो सौ लोग बिमा’र

  • श्राद्धकर्म के भोज खाने के बाद लगभग दो सौ लोग बिमा’र

सभी लोग प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में ईलाज फूड प्वाइजं की आशंका सीवान / के दौरोंदा में एक भोज खाने के बाद लगभग दो सौ लोगों के विमार पड़ने से वहाँ का मोहोल काफी गर्म हो गया। विमार लोगो की परिवार में काफी वैचैनी देखने की मिली।

श्राद्धकर्म की भोज खाने के बाद घटित हुई। ये घटना दौरोंदा प्रखंड के लोपर गाँव की हैं। जहां 21 फरवरी को रामबहादुर सिंह की श्राद्धकर्म की भोज में सभी लोग शामिल हुए थे। भोज खाने के बाद सभी शामिल लोगो को जाड़,के साथ वुखार शरीर में दर्द ,सर दर्द, दस्त आदि का लक्षण दिखने पर परिवार के लोग बैचैन हो गये। परिवार के लोग विमार व्यक्ति की प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में ईलाज के भर्ती कराया गया। जहां उन सभी विमार व्यक्ति का ईलाज चल रहा हैं। जो की फूड प्वाइजं की शिकायत की असान्का हैं। सभी विमार लोग खतरे से बाहर बताये जा रहे हैं। वही उमाशंकर सिंह ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर गम्भीर आरोप लगाए हैं। कहे की अगर कुछ होता है तो सारी जिमेवार अस्पताल के पदाधिकारी होंगे।
घटना की सूचना मिलते ही सिवान सिविल सर्जन यदुवंश शर्मा दरौंदा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंचे और सभी मरीजों से स्थिति स्वास्थ्य का जायजा लिया जहां ग्रामीणों ने उनसे अस्पताल प्रबंधक अंजनी कुमार व डॉक्टर चिकित्सा प्रभारी पवन कुमार का दर्जनों शिकायत की है वही प्रखंड प्रमुख पति रवि सिंह ने बताया कि आज चिकित्सा प्रभारी पवन कुमार का ड्यूटी है अस्पताल में जबकि वह अपना ड्यूटी छोड़ अस्पताल से लापता है और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर मरीजों को समय से इलाज नहीं हो रहा है दवा समुचित व्यवस्था नहीं है जिसको लेकर लोग बाहर से दबा खरीदारी कर रहे हैं

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.