Breaking News

आजम खान को एक और झटका, पत्नी और बेटों पर लगा 5 लाख का जुर्माना, जानें क्या है मामला

रामपुर. उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री और समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party)  के सांसद आजम खान (Mohammad Azam Khan) फिर मुश्किल में फंस गए हैं. आजम खान के हमसफर रिजॉर्ट (Humsafar Resort) से सरकारी भूमि को मुक्त कराने का आदेश जारी किया गया है. रिजॉर्ट सरकारी जमीन पर अतिक्रमण कर बनाया गया था. कोर्ट ने सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाने के आदेश जारी कर दिया है. इसके साथ  ही आज़म खां की पत्नी और दोनों बेटों पर 5 लाख 32 हज़ार रुपये का जुर्माना लगाया है. तहसीलदार सदर की कोर्ट ने ये आदेश जारी किया है. अतिक्रमण को लेकर  भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने शिकायत की थी.

हालही में मोहम्मद आजम खान पर ताबड़तोड़ कार्रवाई करने वाले वाले रामपुर के डीएम आंजनेय कुमार सिंह को योगी सरकार ने बड़ा गिफ्ट दिया. यूपी सरकार ने डीएम आंजनेय की प्रतिनियुक्ति 2 साल के लिए और बढ़ा दी है. सिक्किम कैडर के 2005 बैच के आईएएस अधिकारी आंजनेय कुमार पिछले 6 वर्षों से यूपी में प्रतिनियुक्ति पर हैं. अब वह 14 फरवरी 2023 तक यूपी में ही बने रहेंगे.

डीएम ने की थी बड़ी कार्रवाई

इससे पहले सपा शासनकाल में यूपी में प्रतिनियुक्तिपर आए थे. वहीं रामपुर में तैनाती के दौरान डीएम आंजनेय कुमार सिंह ने आजम खान और उनके परिवार द्वारा कब्जा की गई कई जमीनों को खाली करवाया गया है. गौरतलब है कि योगी सरकार के सत्ता में आने के बाद से ही आजम खान पर ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है. जहां एक ओर आजम खान को भू-माफिया घोषित किया गया था, वहीं जौहर यूनिवर्सिटी में किसानों की जमीन कब्‍जा करने का आरोप में करीब 27 किसानों ने आजम खान के ऊपर मुकदमे दर्ज करवाए.

इसके अतिरिक्त यतीमखाना प्रकरण में लूटपाट और मकान तोड़ने के आरोप में भी दर्जन भर मुकदमे दर्ज हुए हैं. आपको बता दें कि पूर्व सांसद और समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान और उनका बेटा वर्तमान में सीतापुर जेल में बंद हैं. आजम खान और उनकी पत्नी और बेटे के ऊपर भी कई मामले दर्ज हैं.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.