BIHARBreaking NewsSTATE

सोशल मीडिया के फरमान पर NDA और RJD में छिड़ी जं’ग, तेजस्वी ने गि’रफ्तार करने की दी चुनौती, मांझी ने दं’गे को लेकर घेरा…

बिहार में सरकार ने सोशल मीडिया पर अ’नाप-श’नाप लिखने वालों पर नकेल कसने की तैयारी की है. जिसे लेकर इओयू ने सभी विभागों को पत्र लिखा है और ऐसे लोगों पर का’र्रवाई करने का निर्देश दिया है जो सरकारी कामों, सांसद, विधायक, मंत्रियों या अधिकारियों व कर्मचारियों पर सोशल मीडिया के माध्यम से गलत टिप्पणी करेंगे. वहीं अब यह मामला सियासी रंग पकड़ने लगा है. राजद के सांसद व प्रवक्ता मनोज झा और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने सरकार पर ह’मला बोला है.

दरअसल, आर्थिक अपराध इकाई ने राज्य सरकार के सभी विभागों के प्रधान सचिव को पत्र लिखा है. जिसमें कहा गया है कि ऐसे पोस्ट की सूचना दी जाए जिससे व्यक्ति, संस्थान या सरकार की प्रतिष्ठा का हनन हुआ है. पत्र में लिखा गया है कि अगर किसी विभाग के अधिकारी के खिलाफ ऐसा पोस्ट सामने आता है तो उसकी जानकारी दी जाए. ताकि उसपर का’र्रवाई की जा सके.

वहीं अब विपक्ष ने इसपर पलटवार किया है और सत्ता पक्ष को घेरना शुरू कर दिया है. राजद नेता व विधानसभा में सत्ता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने इस पत्र को ट्वीटर पर लगाते हुए नीतीश सरकार पर तीखा ह’मला किया है. उन्होंने इस आदेश को लेकर सीएम को गि’रफ्तारी के लिए चुनौती दे दी है.

वहीं राजद सांसद मनोज झा ने सरकार को घेरते हुए ट्वीट किया. उन्होंने लिखा-‘हे बिहार सरकार! कहां ले जा रहे हैं बिहार को।आलोचना से इतना डर!जनादेश को शासनादेश से बदलने का नतीजा कुछ यूं होता है क्या?’ वहीं उन्होंने फैज की पंक्तियों से हमला करते हुए आगे लिखा -‘निसार मैं तेरी गलियों के ए वतन कि जहां चली है रस्म की कोई ना सर उठा के चले…’.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.