Breaking NewsENTERTAINMENT/FILM

Tandav के पोस्टरों को मा’रे जूते, लगाई आग, इंदौर में देवी-देवताओं के अपमान पर आक्रोश

इंदौर. बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान(Saif Ali Khan) स्टारर वेब सीरीज तांडव (Web Series Tandav) का पूरे देश के साथ इंदौर में भी बड़े स्तर पर विरोध शुरू हो गया है.सोमवार सुबह वेब सीरीज में हिन्दू देवी देवताओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी के विरोध में भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा ने किया जोरदार प्रदर्शन किया. कार्यकर्ताओं ने अमेज़न प्राइम और तांडव वेब सीरीज के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाए और वेब सीरीज के पोस्टर को जूते मारकर आग लगाई.

गौरतलब है कि सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय (Ministry of Information & Technology) ने भारत में अमेजन प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) के अधिकारियों को वेब सीरीज तांडव (Taandav) को लेकर जारी विवाद के मामले पर तलब किया है. प्राइम वीडियो पर हाल ही जारी हुई वेब सीरीज ताडंव पर हिंदू देवी-देवताओं का मजाक उड़ाने को लेकर प्रतिबंध लगाने की मांग उठ रही है.

सांसद ने लिखा प्रकाश जावड़ेकर को पत्र

इस संबंध में भाजपा सांसद ने इस सीरीज को बैन करने के लिए सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को पत्र लिखा है. भाजपा सांसद मनोज कोटक ने हिंदू देवी-देवताओं का मजाक उड़ाने को लेकर एमेजॉन प्राइम वीडियो की सीरीज ‘‘तांडव’’पर सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से प्रतिबंध लगाने का रविवार को अनुरोध किया.

ये है वेब सीरीज की स्टारकास्ट


वेब सीरीज ‘‘तांडव’’ में अभिनेता सैफ अली खान, डिंपल कपाड़िया, सुनील ग्रोवर, तिगमांशु धूलिया, डिनो मोर्या, कुमुद मिश्रा, मोहम्मद जीशान अयूब, गौर खान, कृतिका कामरा ने अभिनय किया है. इसका प्रीमियर शुक्रवार को किया गया. फिल्मकार अली अब्बास जफर राजनीति पर आधारित ड्रामे के निर्माता एवं निर्देशक हैं. इसे गौरव सोलंकी ने लिखा है जो ‘आर्टिकल 15’ को लेकर जाने जाते हैं.

लखनऊ में निर्देशक के खिलाफ एफआईआर

उत्तर प्रदेश में धर्मनगरी अयोध्या, मथुरा और काशी के साथ प्रयागराज में साधु-संतों समेत कई अन्य संगठनों ने भी इस फ़िल्म का खुला विरोध करते हुए इसके खिलाफ़ मोर्चा खोल दिया है. इसे देखते हुए लखनऊ पुलिस द्वारा हजरतगंज कोतवाली में वेब सीरीज तांडव को बनाने और रिलीज़ कराने वालों के खिलाफ गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज करा दी गई है.

तांडव वेब सीरीज को रिलीज कराने वाले OTT प्लेटफॉर्म अमेज़न प्राइम वीडियो की ओरिजनल कंटेंट हेड इंडिया अपर्णा पुरोहित, तांडव वेब सीरीज़ के डायरेक्टर अली अब्बास जफर, प्रोड्यूसर हिमांशु कृष्णा मेहरा और राइटर गौरव सोलंकी के खिलाफ नामजद और एक अन्य अज्ञात समेत 5 लोगों के खिलाफ हजरतगंज थाने में कई गंभीर धाराओं में एफआईआर कराई गई है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.