BIHARBreaking NewsSTATE

श’राब माफिया पर सरकार की नकेल, डेढ़ दर्जन धंधेबाजों की संपत्ति ज’ब्त करेगा ईडी

PATNA : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार श’राबबंदी अभियान को सफल बनाने के लिए लगातार समीक्षा बैठक करते रहे हैं. नीतीश कुमार की नजर अब ऐसे शरा’ब माफिया पर है जिन्होंने शराब बंदी कानून लागू होने के बाद अकूत संपत्ति बनाई. शराब के अवैध कारोबार में शामिल ऐसे धंधे वालों पर नकेल कसने के लिए राज्य सरकार ने कदम बढ़ाया और अब लगभग डेढ़ दर्जन धं’धेबाजों  की अवैध संपत्ति जप्त करने की कार्यवाई शुरू होने जा रही है.

शराब माफिया की संपत्ति पर अब आर्थिक अपराध इकाई के साथ-साथ ईडी की भी नजर है. बिहार सरकार की तरफ से आर्थिक अपराध इकाई ने श’राब के अ’वैध कारोबार में शामिल डेढ़ दर्जन धंधे’बाजों की अवैध संपत्ति जप्त करने के लिए सूची ईडी को भेज दी है. शराब के कारोबार में शामिल इन धंधे वाजों की 15 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति जप्त करने का प्रस्ताव तैयार किया गया है. राज्य सरकार ने इनकी अवैध संपत्ति का पता लगाकर जब्त करने की पहल की है. ईडी के स्तर पर अंतिम तौर पर इसकी छानबीन कर नकेल कसी जाएगी.

राज्य सरकार की पहल पर अब तक दो शरा’ब त’स्करों की अवै’ध संपत्ति की जब्ती भी कर चुका है. इन सभी के खि’लाफ श’राबबंदी कानून के तहत मामले भी दर्ज किए गए हैं. इनमें से कई जे’ल में है जबकि कई फरार चल रहे हैं. नीतीश कुमार शराब माफिया के बढ़ते कद को लेकर बेहद सख्त नजर आ रहे हैं और अब संपत्ति जब्ती की का’र्रवाई के साथ इसमें तेजी लाई गई है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.