Breaking NewsMADHYA PRADESHSTATE

देवी-देवताओं पर कर रहे थे टिप्पणी, कॉमेडियन मुनव्वर गि’रफ्तार

इंदौर. भाजपा विधायक (BJP MLA) के बेटे की शिकायत पर एक हास्य कलाकार और चार अन्य लोगों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज करके उन्हें गिरफ्तार कर लिया है. विधायक के बेटे का आरोप है कि शहर में आयोजित कॉमेडी शो (Indore Comedy Show) में हिंदू देवी-देवताओं और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) पर अभद्र टिप्पणियां की गईं.

अधिकारियों ने बताया कि शहर के 56 दुकान इलाके के एक कैफे में शुक्रवार को कॉमेडी शो आयोजित किया गया था. इसमें भाजपा की स्थानीय विधायक मालिनी लक्ष्मणसिंह गौड़ के बेटे एकलव्य सिंह गौड़ (36) अपने साथियों के साथ बतौर दर्शक पहुंचे थे. उन्होंने शो में की गईं कुछ टिप्पणियों के विरोध में जमकर हंगामा किया और कार्यक्रम भी रुकवा दिया.

वीडियो फुटेज के आधार पर गि’रफ्तारी
तुकोगंज पुलिस थाने के प्रभारी कमलेश शर्मा ने शनिवार को बताया कि वीडियो फुटेज के साथ एकलव्य की लिखित शि’कायत पर गुजरात के जूनागढ़ के रहने वाले हास्य कलाकार मुनव्वर फारुकी और चार स्थानीय लोगों के खिलाफ शुक्रवार देर रात मामला दर्ज किया गया. उन्होंने बताया कि पांचों आ’रोपियों को गि’रफ्तार कर लिया गया है.

शो में आप’त्तिजनक बातें होने का आ’रोप
इस बीच, एकलव्य ने मीडिया को बताया- मैं और मेरे कुछ साथी बाकायदा टिकट खरीदकर कॉमेडी शो में पहुंचे, जहां फारुकी को बतौर मुख्य कॉमेडियन बुलाया गया था. इस शो में अभद्र टिप्पणियां करते हुए हिंदू देवी-देवताओं का मजाक बनाया जा रहा था. कार्यक्रम में गोधरा कांड और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का अनुचित जिक्र भी किया गया था. उन्होंने कहा- कॉमेडी शो में इस तरह की तमाम आपत्तिजनक बातें चल रही थीं. हमने इनका वीडियो बनाया और शो रुकवाकर श्रोताओं को कैफे से बाहर निकाला. फिर हम शो के कॉमेडियनों और आयोजकों को पक’ड़कर तुकोगंज पुलिस थाने ले गए.


कोरोना गाइड लाइन का नहीं होने का आ’रोप
भाजपा विधायक के 36 वर्षीय बेटे ने यह आरोप भी लगाया कि कोरोना वायरस संक्रमण के वक्त प्रशासन की अनुमति के बिना आयोजित इस कार्यक्रम में सामाजिक दूरी बनाने की हिदायत का बिल्कुल भी पालन नहीं किया जा रहा था और आयोजकों ने कैफे के छोटे-से हॉल में कम से कम 100 दर्शक बैठा रखे थे.

lइन धाराओं में दर्ज हुआ मामला
एकलव्य ‘हिंद रक्षक’ नामक स्थानीय संगठन के संयोजक हैं. मीडिया की कुछ खबरों में कहा गया है कि कैफे में हंगामे के दौरान संगठन के कार्यकर्ताओं ने हास्य कलाकार की पिटाई भी की, लेकिन एकलव्य ने इस आरोप से इनकार किया है. पुलिस के मुताबिक मामले के चार अन्य गिरफ्तार आरोपियों में एडविन एंथोनी, प्रखर व्यास, प्रियम व्यास और नलिन यादव शामिल हैं जो स्थानीय निवासी हैं. यह मामला भारतीय दंड विधान की धारा 295-ए (किसी वर्ग की धार्मिक भावनाओं को आहत करने के इरादे से जान-बूझकर किए गए विद्वेषपूर्ण कार्य), धारा 269 (ऐसा लापरवाही भरा काम करना जिससे किसी जानलेवा बीमारी का संक्रमण फैलने का खतरा हो) और अन्य सम्बद्ध प्रावधानों के तहत दर्ज किया गया है. 

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.