BIHARBreaking NewsSTATE

लिपि सिंह बनी सहरसा की SP, मुंगेर गो’लीकां’ड को लेकर आई थी वि’वादों में

PATNA: मुंगेर में पुलिस फायरिंग को लेकर वि’वादों में आई लिपि सिंह को सहरसा का नया एसपी बनाया गया है. सहरसा के एसपी राकेश कुमार को कैमूर का नया एसपी बनाया गया है. 

चुनाव आयोग ने हटाने का दिया था निर्देश

मुंगेर में पुलिस फायरिंग के बाद मुंगेर जल रहा था. विरोध के बीच चुनाव आयोग ने कड़ी कार्रवाई की. 29 अक्टूबर को मुंगेर एसपी लिपि सिंह को हटाने का आदेश दिया. चुनाव आयोग ने इस पूरे मामले की जांच मगध डिवीजन के कमिश्नर असंगबा चुबा से कराने का निर्देश दिया था. इसके बाद से लिपि सिंह पोस्टिंग की प्रतिक्षा में थी. जिसके बाद नए साल पर उनको सहरसा का एसपी बनाया गया है.

लिपि सिंह के खिला’फ लोगों का गु’स्सा

आपको बता दें कि बिहार में विधानसभा चुनाव मुंगेर में प्रतिमा विसर्जन के मामले ने तूल पकड़ा था. पुलिस की ओर से ला’ठीचार्ज से लेकर फायरिंग में कई लोग गंभीर रूप से घा’यल हुए और एक श्रद्धालु अनुराग पोद्दार की मौ’त हो गई. जिसके बाद वहां की एसपी लिपि सिंह के खिलाफ प्रदर्शन शुरू हो गए. लोगों ने काफी प्रदर्शन किया. थाने के ऊपर हमला किया गया. पुलिस की गाड़ियां जलाई गईं. शहर में अव्यवस्था की स्थिति पैदा हो गई थी. लोगों का आरोप था कि लिपि सिंह ने जानबूझकर पुलिस फायरिंग कराई थी. 

2016 बैच की अधिकारी हैं लिपि सिंह

2016 बैच की आईपीएस लिपि सिंह बिहार के नालंदा जिला की रहने वाली है और राजनीतिक परिवार से ताल्लुकात रखती हैं. उनके पिता आरसीपी सिंह भी एक आईएएस अफसर रह चुके हैं और वर्तमान में राज्यसभा सांसद के साथ-साथ जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी हाल के दिनों में बने हैं. आरसीपी सिंह को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का बेहद करीबी माना जाता है और वे पार्टी का चुनावी प्रबंधन भी देखते हैं. 

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.