BIHARBreaking NewsSTATE

भ्र’ष्टाचार पर नहीं हुई सुनवाई तो पीएम से शि’कायत करने बिहार से साइकिल से निकल पड़े रामायण

 ‘साहब, यहां भ्र’ष्टाचार है, का’र्रवाई करें ।’ भैरोपुर निजामत गांव के रामायण प्रसाद चौरसिया ने ऐसी शिकायतें लेकर पंचायती राज अधिकारियों और जिलाधिकारी तक से गुहार लगाई, लेकिन कहीं सुनवाई नहीं हुई। इसके बाद भी रामायण का मनोबल नहीं टूटा। वे अब शिकायतों का पुलिंदा लेकर साइकिल से प्रधानमंत्री कार्यालय, नई दिल्ली के लिए चल पड़े हैं। बुधवार (30 दिसंबर) को 600 किलोमीटर साइकिल चलाकर कानपुर पहुंच चुके हैं। पीएम कार्यालय पहुंचने के लिए उन्हें 400 किलोमीटर का सफर और तय करना है।

राशन डीलरों की शिकायत लेकर गए

 छपरा सदर प्रखंड में राशन डीलरों की मनमानी किसी से छिपी नहीं है, लेकिन अधिकारियों की मिलीभगत के कारण इनके खिलाफ शिकायत पर भी कार्रवाई नहीं होती। रामायण प्रसाद चौरसिया पंचायत प्रतिनिधियों से लेकर जिले के सभी अधिकारियों और प्रधानमंत्री कार्यालय को इस संबंध में पत्र प्रेषित कर चुके हैं।

प्रतिदिन 80-90 किलोमीटर साइकिल चला रहे

रामायण चौरसिया ने 21 दिसंबर को सुबह 11 बजे छपरा से प्रधानमंत्री कार्यालय, नई दिल्ली के लिए साइकिल यात्रा शुरू की। भ्रष्टाचार के खिलाफ स्लोगन वाली तख्तियां लेकर गांव वालों ने उन्हें शुभकामना के साथ विदाई दी। मोबाइल पर बातचीत में चौरसिया ने बताया कि वह प्रतिदिन 80-90 किलोमीटर साइकिल चला रहे हैं। बुधवार को सुबह वह उत्तर प्रदेश के उन्नाव से 8:30 बजे चले और शाम तक बिहारी गांव, प्रधान ढाबा, कानपुर देहात पहुंच चुके थे। रात होने पर चौरसिया किसी गांव में ठहर जाते हैं और फिर सुबह सफर पर निकलते हैं।

भ्र’ष्‍टाचार वि’रोधी यात्रा

समाजसेवी रामायण प्रसाद चौरसिया बताते हैं कि यह भ्र’ष्टाचार वि’रोधी यात्रा है। डीलरों की धांधली की शि’कायतें वे  एमओ, बीडीओ, सीओ, एसडीएम, डीएम से कर चुके हैं। का’र्रवाई नहीं हुई तो उन्हें सर्दी में इस कठिन यात्रा के लिए विवश होना पड़ा।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.