Breaking NewsENTERTAINMENT/FILM

AR Rahman की मां करीमा बेगम का नि’धन, तस्वीर शेयर कर दी श्रद्धांजलि

नई दिल्ली. बॉलीवुड के मशहूर संगीतकार एआर रहमान (AR Rahman) की मां करीमा बेगम का आज (28 दिसंबर) निधन हो गया. खबरों की मानें उनकी मां पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रही थीं. मां के निधन के बाद रहमान ने अपने ट्विटर पेज पर एक तस्वीर साझा करके अपनी मां को श्रद्धांजलि दी. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो रहमान हमेशा अपनी मां के करीब थे और उनके कहने पर ही वह संगीत की दुनिया में आए थे. इस वजह से वह अक्सर अपने स्टेज शो के दौरान अपनी मां को याद किया करते थे.

वहीं, एआर रहमान ने जैसे ही ट्विटर पर अपनी मां की एक तस्वीर शेयर की, लोगों ने उस तस्वीर पर कमेंट्स करना शुरू कर दिया. लोग अब लगातार रहमान की मां को श्रद्धांजलि दे रहे हैं. बता दें, रहमान का जन्म एक हिंदू परिवार में हुआ था. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बचपन में रहमान का नाम दिलीप कुमार रखा गया था. एआर रहमान जब 9 साल के थे, तभी उन्होंने अपने पिता आरके शेखर को खो दिया था.

परिवार के घर्म परिवर्तन पर एक बार रहमान ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि जब 23 साल की उम्र में उनकी बहन की तबीयत बहुत खराब हो गई थी, तो उनके लिए दुआ मांगने के लिए रहमान का पूरा परिवार इस्लामिक धार्मिक स्थल पहुंच गए थे. जिसके बाद उनकी बहन की तबीयत ठीक हो गई थी और फिर रहमान के परिवार ने धर्म बदलकर इस्लाम धर्म को स्वीकार कर लिया था.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.