BIHARBreaking NewsSTATE

RSS बोली- बिहार में भी उत्तर प्रदेश की तर्ज पर बने लव जिहाद कानून, पटना में किया हिन्दू जागरण मंच का सम्मेलन

PATNA : RSS ने बिहार में भी लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाने की मांग कर दी है. RSS ने कहा है कि बिहार में भी योजनाबद्ध तरीके से लव जिहाद को अंजाम दिया जा रहा है. लिहाजा जैसा कड़ा कानून उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बनाया है वैसा ही कानून बिहार में भी बनना चाहिये

RSS के वरिष्ठ प्रचारक का बयान
दरअसल आरएसएस ने आज पटना में अपने सहयोगी संगठन हिन्दू जागरण मंच का कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किया था.  इस सम्मेलन में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ यानि आरएसएस के वरिष्ठ प्रचारक और हिन्दू जागरण मंच के क्षेत्रीय संगठन मंत्री डॉ सुमन कुमार ने कहा कि बिहार समेत पूरे भारत में 4 तरह के जिहाद बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं.  से बढ़ रहे हैं. मार्क्स, मैकॉलिम,  मॅरियम पुत्र और मदरसा से प्रेरित लोग बहुत योजनाबद्ध तरीके से इन जिहादों को अंजाम दे रहे हैं. इनमें लव जिहाद सबसे खतरनाक है. हिन्दू लड़कियों को बहला फुसला कर फांसा जा रहा है और फिर उनका धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है.

आरएसएस के प्रचारक सुमन कुमार ने कहा कि लव जिहाद पर कड़ा कानून बना कर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हिन्दू धर्म को नष्ट करने की साजिश करने वालों को कड़ा जवाब दिया है. अब बिहार की बारी है. बिहार में भी लव जिहाद के खिलाफ उत्तर प्रदेश की तर्ज पर ही कड़ा कानून बनना चाहिये.

हिन्दू लड़कियों की रक्षा करेगा जागरण मंच
हिन्दू जागरण मंच के क्षेत्रीय संगठन मंत्री डॉ० सुमन कुमार ने  कहा कि बिहार में लव जिहाद के मामलों पर हिन्दू जागरण मंच नजर रख रहा है. बिहार में हो रहे लव जिहाद के मामलों में हिन्दू जागरण मंच  मां-बहन और बहु-बेटियों की रक्षा के लिए हमेशा खड़ा रहेगा. वैसे वे राज्य सरकार से उम्मीद कर रहे हैं कि सरकार लव जिहाद के खिलाफ कानून बनायेगी.

देश को बांटने वाले भाई नहीं हो सकते
हिन्दू जागरण मंच के सम्मेलन में कहा गया कि मजहब को आधार बनाकर जिन लोगों ने देश का बटवारा किया वो हमारे भाई नहीं हो सकते. बटवारे के वक्त उन लोगों ने नारा दिया था कि हंस के लिये हैं पाकिस्तान और अब कह रहे हैं कि लड़ के लेंगे हिन्दूस्तान. हिन्दू जागरण मंच ने कहा कि वे जिहादियों को बताना चाहते हैं कि काश्मीर तूझे क्या देंगे लाहौर करांची भी ले लेगें. लोगों ने कसम खायी थी कि धारा 370 कभी समाप्त नहीं होनें देंगे और आज उनकी आखों के सामने ही ये समाप्त हो गया.

हिन्दू जागरण मंत्र के कार्यकर्ता सम्मेलन में तीन प्रमुख घोषणाएं भी की गई. जीवन कुमार को हिन्दू जागरण मंच का प्रदेश संयोजक बनाया गया है. वहीं, यशवंत कुमार सिंह को प्रदेश संगठन मंत्री की जिम्मेदारी सौंपी गयी. रिचा वर्मा को वीरांगना वाहिनी का काम सौंपा गया. यश राज को संगठन विस्तार की जिम्मेदारी दी गई है. 

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.