BIHARBreaking NewsSTATE

बीमा’र लालू प्रसाद यादव को आरजेडी नेता ने की किडनी देने की पेशकाश

चारा घोटाला (Fodder Scam) में जेल की सजा काट रहे राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) इन दिनों अस्‍वस्‍थ हैं। किडनी की स’मस्‍या के कारण उनकी तबीयत अधिक खराब बताई जा रही है। आरजेडी नेता उमेश यादव ने कहा है कि जरूरत पड़ने पर लालू प्रसाद यादव के लिए अपनी किडनी दान करने के लिए तैयार हैं। लालू फिलहाल रांची के राजेंद्र इंस्‍टीच्‍यूट ऑफ मेडिकल साइंस (RIMS) में इलाज करा रहे हैं। उनके अगले डेढ़ महीने तक जेल से बाहर आने की उम्‍मीद नहीं है। इस बीच बिहार में आरजेडी कार्यकर्ता व समर्थक उनके स्वास्थ्य के लिए पूजा-पाठ कर भगवान से दुआएं मांग रहे हैं। आरजेडी कार्यकर्ताओं ने पटना में शीतला मंदिर में भी पूजन एवं हवन का कार्यक्रम आयोजित किया।

अधिक खराब हो गई है लालू यादव की किडनी

आरजेडी सुप्रीमो पहले से बीमार हैं, लेकिन इस बीच उनकी तबीयत अधिक बिगड़ गई है। रिम्‍स में उनका इलाज कर रहे डॉ. उमेश प्रसाद ने कहा है कि उनकी किडनी लगताार खराब हो रही है।

बेहतर स्‍वास्‍थ्‍य के लिए पटना सहित जगह-जगह पूजा

स्थिति को देखते हुए आरजेडी कार्यकर्ता व समर्थक जगह-जगह पूजा-पाठ कर भगवान से दुआएं मांग रहे हैं। इसी कड़ी में बुधवार को आरजेडी कार्यकर्ता व समर्थक मुजफ्फरपुर में पूजा कर रहे हैं। इसके पहले मंगलवार को आरजेडी कार्यकर्ताओं ने पटना में शीतला मंदिर में हवन व पूजा किया। पटना के कुर्जी व कंकड़बाग में भी आरजेडी समर्थकों ने लालू प्रसाद यादव की सलामती के लिए दुआएं मांगी हैं। गोपालगंज व सहरसा से भी ऐसे आयोजनों की जानकारी मिली है।

आरजेडी नेता ने लालू के लिए की किडनी की पेशकश

मंगलवार को पटना के शीतला मंदिर में हवन-पूजा कर लालू प्रसाद यादव के स्वास्थ्य की कामना करने के बाद आरजेडी नेता उमेश यादव ने बताया कि डॉक्टरों के अनुसार लालू प्रसाद यादव की किडनी ने 75 फीसद तक काम करना बंद कर दिया है। जरूरत पड़ने पर वे अपनी किडनी उन्‍हें दान करेंगे।

चारा घाेटाला में जमानत अर्जी पर सुन’वाई जारी

विदित हो कि झारखंड के चारा घोटाला के चार मामलों में लालू प्रसाद यादव को सजा हो चुकी है। इनमें तीन मामलों में उन्‍हें जमानत मिल चुकी है। जबकि, दुमका कोषागार से जुड़े मामले में रांची हाईकोर्ट में जमानत अर्जी पर सुनवाई हो रही है। इसी मामले में कोर्ट ने सुनवाई डेढ़ महीने तक टाल दिया है। इस बीच लालू प्रसाद यादव के खराब स्‍वास्‍थ्‍य को देखते हुए डोरांडा कोषागार से जुड़े चारा घोटाला के एक अन्‍य मामले में निचली अदालत में 11 दिसंबर को हाेने वाली सुनवाई भी आगे बढ़ाई जा चुकी है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.