BIHARBreaking NewsSTATE

ठंड के साथ धुंध ने भी बढ़ाई प’रेशानी, पछुआ हवाओं के साथ अभी और गिरेगा तापमान

Patna Weather Update पटना सहित पूरे बिहार में ठंड (Cold) के साथ धुंध (Fog) ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है। बुधवार को राज्य में उत्तर-पश्चिम से ठंडी हवाएं (Westerly Winds) चलने के कारण प्रदेश में ठंड और बढ़ने की संभावना है। बुधवार से पछुआ हवा की गति में वृद्धि होने की उम्मीद है। मंगलवार की बात करें तो पटना का न्‍यूनतम तापमान (Minimum Temperature) 15:4 डिग्री रहा। तापमान में आज और गिरावट दर्ज की जाएगी।

बुधवार को और गिरेगा तापमान बढ़ेगी ठंड

मंगलवार को पटना का अधिकतम तापमान (Maximun Temperature) 23.6 और न्यूनतम 15.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। शहर में न्यूनतम तापमान सामान्य से चार डिग्री सेल्सियस अधिक रिकॉर्ड किया गया। न्यूनतम तापमान 11.2 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहना चाहिए था। बुधवार को अधिकतम व न्‍यूनतम तापमान में और न्‍यूनतम तापमान में और गिरावट दर्ज की जाएगी। आज अधिकतम 27 व न्‍यूनतम 14 डिग्री सेल्सियस तापमान रहने की उम्‍मीद है। मंगलवार को ठंड के कारण कम लोग ही घरों से बाहर निकले। दिन चढ़ने के साथ ठंड में वृद्धि होती चली गई। शाम को तो सूर्यास्त होने के बाद तापमान काफी गिर गया। बुधवार को भी ऐसी ही उम्‍मीद है।मंगलवार को राजधानी की हवा में आर्द्रता 90 फीसद रिकार्ड की गई। आज भी ऐसे ही हालात रहेंगे।

बुधवार से छंटने लगेंगे बादल

प्रदेश में मंगलवार की सुबह से ही पछुआ हवा बहने के कारण बादलों का छंटना शुरू हो गया था। बुधवार को भी यह क्रम जारी है। इससे आसमान साफ रहने की उम्मीद है। इससे राजधानी के न्यूनतम तापमान में गिरावट के आसार हैं।

तेज होगी पछुआ हवा की गति

पटना मौसम विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ विज्ञानी संजय कुमार का कहना है कि राज्य में उत्तर-पश्चिम से हवा चलने के कारण ठंड बढ़ने की प्रबल संभावना है। पछुआ हवा की गति बुधवार से बढ़ने की उम्मीद है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.