BIHARBreaking NewsMUZAFFARPURSTATE

आज से चलेगी मुजफ्फरपुर-देहरादून विशेष ट्रेन, जानें टाइम टेबल

यात्रियों की सुविधा के लिए मुजफ्फरपुर-देहरादून जाने वाली साप्ताहिक विशेष ट्रेन (05001) का परिचालन सात से 28 दिसंबर होगा। वहीं देहरादून से मुजफ्फरपुर आने वाली 05002 विशेष ट्रेन पांच से 26 दिसंबर तक चलेगी। 

इस संबंध में समस्तीपुर मंडल के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक सरस्वती चंद्र ने कहा कि इस ट्रेन में सभी कोच आरक्षित श्रेणी के होंगे। इसमें सफर करने वाले यात्रियों को रेलवे के नियमों का पालन करना होगा। कहा कि 05001 मुजफ्फरपुर-देहरादून साप्ताहिक विशेष गाड़ी 7 से 28 दिसंबर तक प्रत्येक सोमवार को मुजफ्फरपुर से दोपहर दो बजे प्रस्थान करेंगी। चकिया, बापूधाम मोतिहारी, बेतिया, नरकटियागंज, गोरखपुर, गोंडा, बाराबंकी, लखनऊ, हरिद्वार होते हुए अगले दिन दोपहर 1:50 बजे देहरादून पहुंचेगी।

वहीं 05002 देहरादून-मुजफ्फरपुर विशेष ट्रेन 5 से 26 दिसंबर तक प्रत्येक शनिवार को देहरादून से दोपहर 3:20 बजे प्रस्थान करेगी। हरिद्वार, गोरखपुर, हरिनगर, नरकटियागंज, बेतिया, बापूधाम मोतिहारी, चकिया होते हुए रविवार को मुजफ्फरपुर शाम 4:29 बजे पहुंचेगी। इस ट्रेन में जेनरेटर सह लगेज यान के दो, शयनयान श्रेणी के छह, वातानुकूलित तृतीय श्रेणी के तीन तथा वातानुकूलित द्वितीय श्रेणी के एक कोच लगाए जाएंगे।

किसान आंदोलन को लेकर आज रद रहेगी जननायक एक्सप्रेस

पंजाब में चल रहे किसान आंदोलन को लेकर रेलवे ने कई ट्रेनों को रद्द करने का निर्णय लिया है। सात दिसंबर को दरभंगा से अमृतसर जाने वाली 05211 जननायक एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन रद रहेगी। ट्रेन मुजफ्फरपुर जंक्शन पर नहीं आएगी। इसके साथ ही नौ दिसंबर को अमृतसर से दरभंगा के बीच चलने वाली 05212 जननायक एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन अमृतसर से नहीं चलेगी। पूर्व मध्य रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी ने सूचना जारी कर दी। इसमें कहा गया है कि जयनगर से अमृतसर जाने वाली शहीद एक्सप्रेस का भी मार्ग परिवर्तित किया गया।

16 को स्पेशल ट्रेन रहेगी रद

रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए चला रहे स्पेशल ट्रेन को रद करने का निर्णय लिया है। पूर्व मध्य रेलवे ने सूचना जारी दी। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ने कहा कि 16 दिसंबर को लोकमान्य तिलक से समस्तीपुर के बीच चलने वाली 01021 स्पेशल ट्रेन और 18 दिसंबर को समस्तीपुर से लोकमान्य तिलक के बीच चलने वाली स्पेशल ट्रेन रद्द रहेगी। सभी जंक्शन पर इसकी सूचना भेज दी गई।  

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.