BIHARBreaking NewsSTATE

बिहार में वज्रपा’त से 15 की मौ’त, कई जिलों में बारिश ने म’चाई त’बाही

PATNA :  बिहार के कई जिलों में भारी वर्षा हो रही है. राजधानी पटना, बक्सर, आरा, बांका समेत उत्तर बिहार के कई जिलों में मौसम ख़राब है. बारिश के साथ-साथ मेघ गर्जन और व’ज्रपात भी हो रहा है. बिहार के विभिन्न जिलों में वज्रपा”त की चपे”ट में आने से 15 लोगों की मौ”त हो चुकी है. घटना के बाद मृतकों के घर में को’हराम मच गया है. घरवालों का रो-रोकर बु’रा हाल हो गया है.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने मृ”तकों के परिजन को आ’पदा राहत कोष से 4-4 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है. आपदा विभाग के मुताबिक गोपालगंज में 3, भोजपुर में 3, रोहतास में 3, सारण में 2, कैमूर में 2 और वैशाली में 2 लोगों की मौ’त हुई है.

पहली घट’ना भोजपुर जिले के उदवंतनगर थाना इलाके की है. जहां चकरदह गांव में वज्रपात से झुलकसर एक युवक  की मौ’त हो गई है. मिली जानकारी के मुताबिक युवक बेकद्री चराने के लिए घर से बाहर गया हुआ था. इस दौरान नहर के पास वह बकरी चरा रहा था. तभी तेज वर्षा होने लगी. इस दौरान वज्रपा’त हुआ, जिसकी च’पेट में आने से युवक बु’री तरह झु’लस गया. जिसके कारण मौके पर ही उसकी मौत हो गई. वहीं दूसरी ओर शाहपुर थाना इलाके के बिलौटी गांव गांव में एक छात्रा की मौ’त हुई है. कॉलेज से घर लौटने के दौरान वज्रपात की चपेट में आने से छात्रा की मौ’त हुई है.

दूसरी घटना गोपालगंज जिले के भोरे थाना इलाके की है. जहां धरहरा नोनिया टोली गांव में वज्रपा’त से झुलकसर दो बच्चों की मौत हो गई है. मृ’तकों की पहचान रामप्रीत चौहान के बेटे नीरज चौहान (10) और सुरेश चौहान के बेटे राकेश चौहान (10) के रूप में की गई है. पुलिस की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक धरहरा गांव स्थित बागीचे में कुछ बच्चे खेल रहे थे तभी तेज बारिश के साथ वज्रपात हुआ. इस दौरान बगीचे में नहा रहे 4 बच्चेबुरी तरह झुलस गए. जिसमें से दो बच्चों की मौ’त हो गई.

वैशाली और छपरा जिले में भी दो-दो लोगों की मौत हुई है. वैशाली के जुड़ावनपुर थाना की राघोपुर पश्चिमी पंचायत में वज्रपात से दो लोगों की मौत हो गई. मृतकों में राघोपुर पश्चिमी पंचायत  के रहने वाले जंग बहादुर राय उर्फ सरदार जी (70 ) और राधे महतो (55) शामिल हैं. छपरा के पानापुर में आसमानी बिजली की चपेट में आने से 2 बच्चियों की मौत हो गई.

बेगूसराय जिले के डंडारी थाना इलाके में भी एक महिला की मौत हुई है.  वार्ड संख्या 7 बलहा गांव के रहें वाले गंगाराम महतों की 31 वर्षीय पत्नी इंदु देवी की मौत हो गई है. परिजनों ने बताया कि महिला अपने गाय के लिए चारा लाने बाहर गई थी. इस दौरान वज्रपात की चपेट में आने से उसकी मौ’त हो गई.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.