BIHARBreaking NewsPATNASTATE

#PATNA: शादी में आये 72 लोगों को हुआ कोरोना, दूल्हे की मौ’त से ह’ड़कंप…

PATNA : बिहार में कोरोना का संक्रमण काफी तेजी से फ़ैल रहा है. कोरोना संकट की इस घड़ी में शादी या किसी अन्य बड़े समारोह का आयोजन करना काफी जानलेवा साबित हो सकता है. ताजा मामला पटना का है, जहां एक शादी समारोह में शामिल 70 लोगों को कोरोना हो गया है. जिसके कारण पूरे इलाके में ह’ड़कंप मच गया है.

मामला पटना जिले के पालीगंज इलाके की है. जहां एक शादी समारोह में शामिल हुए 72 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई है. एक साथ इतनी भारी मात्रा में कोरोना मरीज मिलने से इलाके में  हड़कंप मच गया है. मिली जानकारी के मुताबिक डीहपाली गांव में बीते 15 जून को शादी थी. काफी धूमधाम से शादी समारोह का आयोजन किया गया था.

इस शादी में सैकड़ों लोग शामिल हुए थे. बाहर से भी कई मेहमान आये हुए थे. दूल्हे के रिश्तेदार भी आये हुए थे. बताया जा रहा है कि दूल्हा दिल्ली में रहता था. हाल ही में वह दिल्ली से पटना लौटा था. 15 जून को शादी के बाद ही अचानक उसकी तबियत ख़राब हो गई. आनन-फानन में उसकी जांच कराइ गई. दूल्हे की तबियत ज्यादा ख़राब होने पर उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया. लेकिन दुर्भाग्य रहा कि शादी के सिर्फ 2 दिन बाद ही 17 जून को ही उसकी मौत हो गई. ग्रामीणों का कहना है कि कोरोना से ही दूल्हे की भी मौत हुई थी. हालांकि आधिकारिक तौर पर इसकी कोई पुष्टि नहीं हुई है, क्योंकि उसकी कोरोना जांच भी नहीं कराई गई थी.

दूल्हे की मौत के बाद हरकत में आई प्रशासनिक टीम ने शादी में शामिल 125 लोगों के स्वाब को जांच के लिए भेजा.  स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी ताजा अपडेट में उनमें से 72 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई है. फिलहाल आसपास के सभी मुहल्लों को सील कर दिया गया है. अधिकारियों के मुताबिक डीहपाली गांव में 15 जून को शादी थी. युवक दिल्ली से हाल में ही अपनी कार से आया था. लड़का दिल्ली में एक प्राइवेट कंपनी में इंजीनियर था. जब वह बिहार लौटा था तब सूबे में क्वारंटाइन सेंटर बंद हो चुके थे. इसलिए उसे होम क्वारंटाइन में रहने का निर्देश दिया गया था. बीडीओ चिरंजीवी पांडेय ने बताया कि संक्रमित पाए जाने वाले गांव और मुहल्ले को चिन्हित करके सील कर दिया गया है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.