Breaking NewsGadgetsTECHNOLOGY

WhatsApp वीडियो कॉलिंग में जोड़ पाएंगे 4 से ज्यादा पार्टिसिपेंट्स! जल्द पेश होगा फीचर…

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp पर आजकल कई नए बदलाव देखने को मिल रहे हैं। चाहें ये बदलाव नए फीचर्स के तौर पर हों या फिर मौजूदा फीचर्स में अपडेट के तौर पर, यूजर्स का एक्सपीरियंस बढ़ाने के लिए यूजर्स को ऐप में कई तरह के डेवलपमेंट देखने को मिल रहे हैं। अब कंपनी एक और नए फीचर पर काम कर रही है जिसके तहत ग्रुप कॉलिंग फीचर की पार्टिसिपेंट लिस्ट को बढ़ाया जा सकेगा। इसका सीधा मतलब यह है कि इस फीचर के जरिए 4 से ज्यादा लोग एक साथ WhatsApp वीडियो कॉलिंग कर पाएंगे।

WhatsApp ग्रुप कॉलिंग फीचर में हो सकता है बदलाव:

WABetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी जल्द ही एक ऐसा फीचर पेश कर सकती है जिसके जरिए 4 से ज्यादा लोग एक साथ वीडियो कॉलिंग कर पाएंगे। अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह बदलाव COVID-19 के चलते अपने घरों से दूर रह रहे लोगों की मदद करने के लिए किया जा रहा है। इस लिमिट को 4 से 6 या 8 पार्टिसिपेंट तक किया जा सकता है। हालांकि, इस फीचर को कब तक पेश किया जाएगा इसकी जानकारी फिलहाल नहीं दी गई है।

इसके अलावा कंपनी मल्टी-डिवाइस सपोर्ट को भी अपने प्लेटफॉर्म पर एड कर सकती है। रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी इस फीचर पर पिछले काफी समय से काम कर रही है। इसके अतिरिक्त अपने WhatsApp प्लेटफॉर्म पर नया यूजर इंटरफेस भी ला सकती है। हालांकि, यह केवल कॉलिंग के लिए होगा। इसके बारे में कंपनी की तरफ से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

हाल ही में WABetaInfo की एक और रिपोर्ट सामने आई थी जिसके अनुसार, WhatsApp ने अपने iPhone यूजर्स के लिए नया बीटा वर्जन पेश किया है। इसमें Context Menu नाम का फीचर दिय गया है। इसमें Info ऑप्शन को जोड़ा गया है। साथ ही कंपनी ने इस नए अपडेट के साथ शेयर शीट इंटिग्रेशन फीचर को हटा दिया है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.