AccidentBreaking NewsSTATEUTTAR PRADESH

BigBreaking: बहराइच से नेपाल जा रही बस के साथ बड़ा हा’दसा, 12 श्रमिकों की मौ’त, 22 बु’री तरह घा’यल…

नेपाल सीमावर्ती बहराइच रुपईडीहा के बस स्टैंड से श्रमिकों को लेकर नेपाल जा रही मिनी बस की रविवार की रात ट्रक से ट’क्कर हो गई। इस हा’दसे में 12 श्रमिकों की मौ’त हो गई और 22 घा’यल हो गए। सभी घा’यलों को नेपालगंज के भेरी अंचल अस्पताल में भ’र्ती कराया गया है।

कोरोना महामा’री के कारण लॉकडाउन भारत के विभिन्न शहरों में फंसे श्रमिक रविवार को स्वदेश लौट रहे थे। रविवार को वे सीमावर्ती भारतीय बाजार रुपईडीहा पहुंचे।  रोडवेज बस स्टैंड पर उतारने के बाद उन्हें नेपाली मिनी बस से नेपाल ले जाया जा रहा था। मिनी बस में 33 श्रमिक सवार हुए। बस नेपालगंज होकर सल्यान जा रही थी। रविवार की रात ये बस शमशेर गंज के पास हाईवे पर खड़े ट्रक से टकरा गई।

इस हाद’से में 11 यात्रियों की मौके पर मौत हो गई, और 22 लोग घा’यल हो गए। सभी घायलों को नेपाल गंज के भेरी अंचल अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां सोमवार को सुबह अस्पताल में इला’ज के दौरान एक घा’यल की मौ’त हो गई। जिससे मृ’तकों की संख्या बढ़कर 12 हो गई।

बांके के जिलाधिकारी राम बहादुर कुरुम्वांग ने बताया कि नेपाल गंज के जमुनहा से सल्यान जा रही मिनी बस में दांग,  सल्यान व रुकुम जिले के 33 यात्री सवार थे। मृ’तकों की पहचान की जा रही है।

घाय’लों का भेरी अंचल अस्पताल में इलाज चल रहा है। अस्पताल के सुपरिंटेंडेंट डाॅ.  प्रकाश थापा ने बताया कि घाय’लों में तीन की हालत गं’भीर बनी हुई है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.