Breaking News

पूर्णिया में 2 करोड़ की छिपकली की तस्करी:केरल और पं. बंगाल के जंगलों में मिलती है गाइको छिपकली, 2 लोग गिरफ्तार

पूर्णिया के बायसी में पुलिस ने दवा दुकान की आड़ में दुर्लभ प्रजाति की छिपकली और कोडिन युक्त कफ सिरफ कारोबार का भंडाफोड किया है। घटना मंगलवार की देर शाम की है। पुलिस की छापेमारी से तस्कर और कारोबारियो में हडकंप मच गई।

पुलिस ने बायसी बाजार स्थित ताज मेडिकल दवा दुकान में छापेमारी कर दुकान से टोकाई गाइको प्रजाति की दुर्लभ छिपकली की बरामदगी हुई है। अंतराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत करीब 2 करोड़ है। छिपकली के साथ पश्चिम बंगाल के रहने वाले शेख गरीबुल और मोहन लाल सरकार को गिरफ्तार किया गया है।

बरामद सामान के साथ आरोपियों को दिखाती पुलिस।

बरामद सामान के साथ आरोपियों को दिखाती पुलिस।

नेपाल के रास्ते विदेश भेजने की थी तैयारी

बरामदी छिपकली का इस्तेमाल कई दवाइयों में होती है। यह खासकर पश्चिम बंगाल और केरल के घने जंगलों में पाए जाते हैं। इससे पहले भी बायसी चेकपोस्ट पर दुर्लभ प्रजाति की छिपकली बरामद की गई थी। छिपकली को नेपाल के रास्ते विदेश पहुंचाने की फिराक में थे। लेकिन, पुलिस ने नेपाल जाने से पहले ही दबोच लिया है।

दवा दुकान से कफ सिरफ भी बरामद

पुलिस ने जब दवा दुकान में छापेमारी की तो देखकर होश ही उड गए। बायसी डीएसपी आदित्य कुमार ने बताया कि दवा दुकान में छिपकली खोजने के दौरान कार्टून में पैक को खोला गया तो 600 बोतल प्रतिबंधित कोडिन युक्त कफ सिरफ भी बरामद किया गया। कफ सिरफ के साथ मोहम्मद जफ्फर, मोहम्मद अरसद आलम व दुकान मालिक मोहम्मद दिलनवाज को गिरफ्तार किया गया।

दवा दुकान की आड़ में चल रहा था अवैध कारोबार

बायसी के ताज मेडिकल सिर्फ नाम के लिए दवा दुकान था। दवा दुकान में प्रतिबंधित वन्य जंतु से लेकर कोडिन युक्त कफ सिरफ का कारोबार चल रहा था।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.