Breaking NewsMADHYA PRADESH

पति ने पत्नी को गिफ्ट करने के लिए बनवाया ताजमहल जैसा घर, देखें तस्वीरें…

मध्यप्रदेश के बुरहानपुर के रहने वाले आनंद प्रकाश चौकसे ने अपनी पत्नी को ताजमहल की हूबहू नकल वाला घर तोहफे में दिया है, इस आलीशन को राजस्थान, मुंबई, बंगाल, सूरत के कलाकारों ने सजाया है। 

MP: ताजमहल जैसा घर

विस्तार

बेपनाह मोहब्बत की नई परिभाषा लिखने वाला सिर्फ मुगल बादशाह शाहजहां नहीं था, दुनिया में ऐसे बहुत से लोग ऐसे हैं, जो हर दिन अपनी मोहब्बत को इंतहा तक ले जाते हैं। ऐसा ही ताजा वाकया मध्यप्रदेश के बुरहानपुर से सामने आया है, जहां एक शख्स ने अपनी पत्नी को ताजमहल जैसा दिखने वाला घर ही तोहफे में दे दिया, इसे बनाने और सजाने में पूरे तीन साल का वक्त लग गया। जानकारी के मुताबिक, इस घर में चार बेडरूम, एक किचन, लाइब्रेरी, मेडिटेशन रूम तक है। इस आलीशान घर का क्षेत्रफल मीनार के साथ 90×90 बताया जा रहा है।

पत्नी को तोहफे में दिया हूबहू ताज 
हूबहू ताजमहल जैसा दिखने वाला यह घर मध्यप्रदेश के शिक्षाविद आनंद प्रकाश चौकसे ने बनवाया है, उन्होंने बताया कि पहले ताजमहल को ताप्ती नदी के किनारे बनाया जाता था, लेकिन बाद में उसे आगरा में बनाया गया। उन्होंने बताया कि वह जब भी ताजमहल को देखते थे, उन्हें मलाल होता था कि यह मध्यप्रदेश में क्यों नहीं हैं। ऐसे में उन्होंने अपनी मोहब्बत, अपनी पत्नी मंजूषा चौकसे को तोहफे में ताजमहल जैसा घर ही दे दिया। घर बनाने वाले इंजीनियर प्रवीण चौकसे बताते हैं कि इस कठिन काम को पूरा करने में तीन साल का समय लग गया। 

क्या खासियत है आलीशान घर की 
ताजमहल जैसे दिखने वाले इस घर का क्षेत्रफल 90×90 है। इंजीनियर प्रवीण चौकसे के मुताबिक, इस घर की ऊंचाई 29 फीट रखी गई है। इसमें ताजमहज जैसे मीनार की हूबहू नकल बनाई गई है। इसके अलावा घर का फर्श राजस्थान के मकराना से बनाया गया है। घर के अंदर की नक्काशी बंगाल और इंदौर के कारीगरों ने की है तो फर्नीचर सूरत और मुंबई के कलाकारों ने बनाया है। घर में एक बड़ा हॉल, दो बेडरूम नीचे तो दो ही बेडरूम ऊपर हैं। 

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.