Breaking NewsNational

‘अपने बेटा-बेटी को भेजो बॉर्डर, तब बोलना आ’तंकी देश के प्रमुख को भाई’, सिद्धू पर भड़’के गंभीर

Gautam Gambhir reaction on Navjot Singh Sidhu: पूर्व क्रिकेटर और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू एक बार फिर विवादों में फंस गए हैं. नवजोत सिंह सिद्धू ने हाल ही में एक कार्यक्रम में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को अपना ‘बड़ा भाई’ बताया.

इसी बयान पर अब भारत में बवाल हो गया है. पूर्व क्रिकेटर और भारतीय जनता पार्टी के सांसद गौतम गंभीर ने अब इस विवाद को लेकर तीखा कमेंट किया है. 

गौतम गंभीर ने शनिवार शाम को ट्वीट कर लिखा कि अपने बेटा या बेटी को बॉर्डर पर भेजो और तब किसी आतंकी देश के प्रमुख को बड़ा भाई बोलो. 

जाहिर है कि गौतम गंभीर ने अपने ट्वीट में किसी का नाम नहीं लिया, लेकिन साफ है कि उनका निशाना कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ही थे. 

दिलचस्प बात ये है कि इस विवाद को लेकर जो ये बयानबाजी हुई है, उसमें तीनों पूर्व क्रिकेटर ही मुख्य किरदार हैं. इमरान खान पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान रह चुके हैं और अपने मुल्क को वर्ल्डकप जिता चुके हैं. 

नवजोत सिंह सिद्धू भी पूर्व क्रिकेटर हैं, जो लंबे वक्त से राजनीति में एक्टिव हैं. वहीं, गौतम गंभीर भी 2011 वर्ल्डकप विनर टीम के सदस्य रहे हैं, जिन्होंने बाद में राजनीति ज्वाइन की और अब दिल्ली से सांसद हैं. 

पंजाब में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं, नवजोत सिंह सिद्धू प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष हैं. लेकिन उनका शुरुआत से ही विवादों से नाता रहा है. यही कारण है कि नवजोत सिंह सिद्धू के बयान पर इतना बवाल हो रहा है.

दरअसल, नवजोत सिंह सिद्धू जब करतारपुर बॉर्डर पहुंचे, तब उनका स्वागत किया गया. इसी दौरान जब इमरान खान की बात हुई, तब नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि वो मेरे बड़े भाई हैं, उन्होंने मुझे बहुत प्यार दिया. बीजेपी के अमित मालवीय ने इस वीडियो को शेयर किया, उसी के बाद से इसपर रार छिड़ी है.  

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.