Breaking News

‘ये मेरा आखिरी चुनाव…’ पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह का बड़ा ऐलान

भोपाल. मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान मंगलवार को हो रहा है. यहां 9 सीटों पर सुबह से मतदान हो जारी है. इस बार मध्य प्रदेश की राजगढ़ लोकसभा सीट पर कांग्रेस के दिग्गज नेता और सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ताल ठोक रहे हैं. अब उन्होंने इस चुनाव को अपने जीवन का अंतिम चुनाव होने का ऐलान कर दिया है.

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा कि यह मेरा आखिरी चुनाव होगा. क्योंकि मैं 77 साल का हूं. जिस प्रकार का भाषण मोदी जी दे रहे हैं लगता है लोगों में उत्साह नहीं है. ईवीएम का खेल अब नहीं है. लोगबाग डरे हुए हैं. ईवीएम के फुलप्रूफ होने पर कुछ नहीं कहा जा सकता, लोगों में ईडी सीबीआई और आईटी का डर है.

दिग्विजय सिंह ने कहा कि यह मेरा आखिरी चुजाव है मैं 77 साल का हूं. 82 साल की उम्र में चुनाव कौन लड़ेगा? ये राज्यसभा की बात नहीं है. जिस प्रकार का भाषण नरेंद्र मोदी जी देने लगे हैं, भैंसों के बारे में मंगलसूत्र के बारे में तो हम इसके बारे में आक्रामक नहीं होंगे तो क्या होंगे? क्या यह प्रधानमंत्री के स्तर का भाषण है ये?

वोटिंग कम हो रही उसके तीन कारण हैं. पहला कारण यह है लोगों में उत्साह नहीं है. दूसरा कारण यह है जो EVM में खेल होता था वह अब नहीं है. तीसरा कारण यह कि लोग बाग डरे हुए हैं. उत्साह कम है क्योंकि जिस से उम्मीद थी उन्होंने लोगों को ठगा है. मैं EVM के फूलप्रूफ की बात नहीं कर रहा हूं, लेकिन जिस प्रकार का प्रेशर चुनाव आयोग पर बिल्डअप हुआ है मैं यह तो नहीं कह सकता कोई फर्क पड़ा होगा, लेकिन इतना जरूर है कि जितना प्रेशर 2019 में था सुप्रीम कोर्ट में जनता में और चुनाव आयोग पर वह उससे वह इस बार बहुत ज्यादा है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.