Breaking NewsCricketSPORTS

ब्रेकिंग : आईपीएल का 15वां सीजन भारत में, 10 टीमें लेंगी हिस्सा, शाह ने किया ऐलान

आईपीएल का 15वां सीजन भारत में ही खेला जाएगा. इसकी घोषणा बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कर दी है. उन्होंने ट्वीट किया और कहा, आईपीएल का 15वां सीजन भारत में ही खेला जाएगा.

उन्होंने आगे कहा, आईपीएल में दो नयी टीमों के शामिल होने से लीग का रोमांच और बढ़ जाएगा. उन्होंने बताया, आईपीएल 2022 के लिए मेगा ऑक्शन कराया जाएगा.

अगले साल मार्च में होगा आईपीएल का आयोजन

आईपीएल 2022 का आयोजन अगले साल मार्च में होने की संभावना है और फाइनल मुकाबला आखिरी मई तक कराया जा सकता है. हालांकि अभी आईपीएल 2022 के लिए शेड्यूल जारी नहीं किया गया है.

आईपीएल से जुड़ी दो नये टीमें

आईपीएल में अगले सीजन से 8 की जगह पर 10 टीमें हिस्सा लेंगी. दो नयी टीमों का ऐलान हो चुका है. आईपीएल 2022 में अहमदाबाद और लखनऊ की टीमें भी हिस्सा लेंगी. हाल ही में दो नयी टीमों के लिए ऑक्शन कराया गया था, जिसमें दोनों टीमें ऑक्शन जीतकर लीग से जुड़ीं.

आईपीएल 2022 के लिए मेगा ऑक्शन

आईपीएल 2022 के लिए मेगा ऑक्शन कराया जाएगा. जिसमें फ्रेंवाइजी टीमों में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा. टीमों में नये-नये खिलाड़ी नजर आयेंगे. दरअसल दो नयी टीमों के जुड़ने के बाद मेगा ऑक्शन का फैसला लिया गया, जिसमें फ्रेंचाइजी टीमें केवल चार खिलाड़ियों को ही रिटेन कर सकती हैं.

कोरोना महामारी के कारण यूएई में कराया गया आईपीएल 2021 का दूसरा फेज

भारत में कोरोना महामारी के कारण आईपीएल 2021 के केवल 29 मुकाबले खेले जा सके थे. बाकी के सारे मैच यूएई में कराये गये. भारत में खिलाड़ियों के कोरोना संक्रमित होने के बाद आईपीएल का बीच में ही स्थगित कर दिया गया था.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.