Breaking News

#MUZAFFARPUR पहुंचे BJP के राष्ट्रीय मंत्री ऋतुराज, कहा- राहुल-तेजस्वी में दम नहीं की बन सकें पीएम

MUZAFFARPUR (ARUN KUMAR) : इंडिया गठबंधन पर तुष्टीकरण का आ’रोप लगाते हुए  भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री ऋतुराज सिन्हा ने कहा कि-“चुनाव के समय ही विप’क्ष आरक्षण की बात करने लग जाते हैं, कि अ’ल्पसं’ख़्यक समाज की आर’क्षण में भागीदारी सुनिश्चित हों. मतलब पिछड़ा वर्ग और एससी एसटी को बाबा साहेब द्वारा दिया गया आरक्षण का एक भाग अ’ल्पसंख्यकों को मिल जाये. इंडि गठबंधन हमेशा से ही अल्पसंख्यकों के तु’ष्टिकरण की राजनीती करता है.”

आगामी 20 मई को पांचवे चरण में होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा प्रत्याशी के चुनाव प्रचार और जनसमर्थन जुटाने हेतु मुजफ्फरपुर पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री ऋतुराज सिन्हा ने जिले के जूरन छपरा स्थित भाजपा कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में कई सवालों के जवाब दिए.

उन्होंने कहा की बिहार के कई जिलों में दौरा करने के दौरान जनसम्पर्क अभियान में यह बात सामने आयी है की प्रदेश की जनता ने एक बार फिर से तीसरी बार मोदी सरकार बनाने का मन बना लिया है, और इस बार पिछली बार की अपेक्षा ज्यादा मतों से जीत होगी. 
उन्होंने कहा की देश की जनता को प्रधानमंत्री मोदी द्वारा लागू की गई कई कल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिल रहा है करोड़ो लोगों को आवास योजना, 80 करोड़ से अधिक गरीबों को मुफ्त अनाज का वितरण किया जा रहा है. किसी का बच्चा भूखा नहीं सो रहा, युवा, महिला बच्चों समेत देश की जनता देख रही है कि देश को विकास और तरक्की की राह पर कौन ले जा रहा है. नारी सशक्तिकरण की दिशा में कई ठोस क’दम उठाये गए हैं. और निरंतर कार्य हो रहे हैं.

विपक्ष के नेताओं के खिलाफ ईडी सीबीआई की का’र्रवाई के सवाल पर भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री  ने कहा की केवल 3 प्रतिशत का’र्रवाई नेताओं के खि’लाफ होती है बाकि 97 प्रतिशत का’र्रवाई वैसे लोगों पर होती है जो गैरका’नूनी कार्य करते हैं या उसमें लि’प्त होते हैं, पर  गरीब जनता का पैसा ड’कार कर बैठे इंडि अलायन्स और उसके घटक दलों को कार्रवाई पर तिलमि’लाहट  होना लाजिमी है. उन्होंने कहा की बच्चे-बच्चे को पता है की न तो तेजस्वी में दम है और न राहुल गाँधी में कि वो प्रधानमंत्री बन सकें. ऐसे नेताओं को जनता वोट देकर अपना वोट कदापि ब’र्बाद नहीं करेगी।

कर्नाटक के हासन के मौजूदा सांसद और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पौत्र प्रज्वल रेवन्ना की अ’श्ली’ल वीडियो में क’थित संलि’प्तता और भाजपा का जनता दल सेक्युलर से गठबंधन के सवाल पर उन्होंने एक सामाजिक कार्यकर्त्ता के रूप में इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा की- ऐसी मानसिकता रखने वाले लोग भारतीय राजनीती में हैं जो अफ’सोसजनक है. प्रधानमंत्री मोदी ने स्पष्ट तौर पर कठोर से कठोर कार्रवाई की मांग की है.

वोटिंग प्रतिशत में कमी की बात पर उन्होंने कहा की भाजपा के बूथ स्तर का कार्यकर्त्ता अपने वोटरों को सुबह लाइन में लगवा कर वोट दिलवाने का कार्य कर लेती है, जबकि इंडि गठबंधन के वोटर कम’जोर प्रत्याशी जान कर घरों से निकलते ही नहीं हैं.

पिछले 5 वर्षों तक में मोतीपुर चीनी मिल चालू करने की प्रधानमंत्री मोदी की गारंटी के सवाल पर श्री सिन्हा ने वाटर लेवल को जिम्मेवार बताते हुए कहा की गन्ना उत्पादन से लेकर, क्रशिंग और अन्य कार्य पानी पर निर्भर हैं, और पानी का स्तर नीचे जाना, बोरिंग की समस्या और अन्य कई तकनिकी मुद्दों का हवाला देते हुए कहा की मोतीपुर औद्योगिक क्षेत्र में दस से अधिक इथेनॉल प्लांट, कई पेय पदार्थों के प्लांट, फ़ूड प्रोसेसिंग यूनिट समेत कई फैक्ट्रियां लगी हैं. प्लांट लगने से कई होटल, रेस्टुरेंट, लॉज आदि खुले हैं, जिससे हजारों हजार लोगों के लिए रोजगार के अवसर खुले हैं.

सहारा इंडिया में डूबे पैसे को लेकर उपजे जनाक्रोश उपरांत भाजपा का विरोध के सवाल पर उन्होंने कहा की गृहमंत्री अमित शाह के नेतृत्व में पहले चरण में कई लोगों को पैसे मिलना प्रारम्भ हो भी चूका है, और जब इस बार भाजपा के उम्मीदवार राजभूषण निषाद पांच लाख वोटों से जीतकर जायेंगे तो इनके पहल से बाकि लोगों के पैसे भी मिलेंगे और इनके द्वारा कई ऐसे ऐतिहासिक विकास कार्य होंगे जो एक रिकॉर्ड कायम करेंगे.
मौके पर भारतीय जनता पार्टी के कई नेता और भाजपा समर्थित उम्मीदवार डॉ. राजभूषण निषाद मौजूद थे.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.