BIHARBreaking NewsSTATE

मुजफ्फरपुर में जलजमाव पर फूटा लोगों का गुस्सा:बांस-बल्ला लगाकर किया सड़क जाम, एक महीने से जमा है गंदा पानी, हर दिन बीमार पड़ रहे बच्चे

मुजफ्फरपुर जिले में जलजमाव की समस्या नासूर बनती जा रही है। लेकिन, सुनने वाला कोई नहीं है। जो जिम्मेवार हैं वे सुनने को तैयार नहीं है। वहीं जो सुनता है वो हाथ खड़े कर दे रहा है। सबसे बड़ी जिम्मेवारी नगर निगम की है। लेकिन निगम के अधिकारी जलनिकासी नहीं बारिश नहीं होने की मिन्नत कर रहे हैं। ऐसे में जब किसी ने स्थानीय लोगों की परेशानी का सामाधान नहीं किया तो शनिवार को उनका गुस्सा फूट पड़ा।

लोगों ने चतुर्भुज स्थान रोड और कालीबाड़ी रोड के चौमुहाने को जाम कर दिया। बांस-बल्ला लगाकर चारों तरफ से घेर दिया और प्रदर्शन करने लगे। निगम प्रशासन, स्थानीय जनप्रीतिनिधि और नगर विधायक के खिलाफ नारेबाजी की। स्थानीय लोगों में दिनेश, पिंटू, चन्दन ने बताया कि पिछले एक महीने से मोहल्ले में जलजमाव है। लेकिन, इसका कोई निदान निकालने वाला नहीं है। अब आलम यह है कि पानी सड़ चुका है। काला पड़कर इसमे से बदबू आने लगी है। जिससे खुले नाक से घर मे रहना दुश्वार हो रहा है।

पैर में जलन और खुजली की बीमारी :

बताया कि हर दिन बच्चे और बुजुर्ग बीमार पड़ने लगे हैं। पैरों में जलन और खुजली की समस्या बढ़ गयी है। जिस डॉक्टर से दिखाते हैं वे कहते हैं कि गंदा पानी की वजह से हो रहा है। अब समस्या यह है जब घरों में पानी घुस गया है तो कैसे नहीं इसमे पैर रखेंगे। मजबूरी है, बच्चे भी इसमे रहने को विवश हैं।

डेंगू और मलेरिया का मंडरा रहा खतरा :

जलजमाव होने के बाद निगम के द्वारा कोई छिड़काव नहीं किया गया है। जिससे सड़े हुए पानी का असर कम हो। मच्छरों के प्रकोप बढ़ गया है। मोहल्ले में डेंगू और मलेरिया का खतरा मंडरा रहा है। लोगों ने कहा कि स्थानीय वार्ड पार्षद भी ध्यान नहीं दे रहे हैं। जब तक हमलोगों की समस्या ल समाधान नहीं होगा। प्रदर्शन और सड़क जाम जारी रहेगा। इधर, सूचना मिलने पर मिठनपुरा थाना की पुलिस मौके पर पहुंच गई है। लोगों को समझकर शांत कराने का प्रयास किया जा रहा है। लेकिन, स्थानीय लोग नगर आयुक्त को बुलाने की मांग पर अड़े हुए हैं।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.