Breaking NewsENTERTAINMENT/FILM

‘रामायण’ की फिर से होगी टेलीविजन पर वापसी

पब्लिक की डिमांड पर एक बार फिर से रामानंद सागर ( Ramanand Sagar ) निर्मित रामायण ( Ramayan ) स्टार भारत पर शाम 7:00 बजे ऑन एयर होने वाली है. पिछले साल लॉकडाउन के समय में जब रामायण को पेश किया गया था तो इस सीरियल ने छोटे पर्दे पर टीआरपी के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे. इस पौराणिक शो के पहले एपिसोड को रिकॉर्ड ब्रेक व्यूज मिले थे.  अब दोबारा यह शो ऑन एयर करने का फैसला लिया गया है ताकि कोरोना की इस दूसरी लहर में अगर लॉकडाउन होता है, तो इससे लोगों को घर में रहने में मदद मिल सके और उनका एंटरटेनमेंट भी हो सके.

आपको बता दें कि रामायण भारतीय टेलीविजन के सबसे फेमस और पसंद किये जाने वाले शो में से एक है . जिसमें राम (Arun Govil ), लक्ष्मण (Sunil Lehri ) और सीता( Deepika Chikhalia ) ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. रामायण में भगवान राम के रोल से हमें बहुत कुछ सीखने को मिलता है ,जो आज के जीवन में भी हमारे लिए भी बहुत जरूरी है. रामायण में ऐसे कई सबक हैं जो आज भी  लोगों के लिए और हम सभी के लिए अच्छे हैं.

1987 में ऑन एयर हुआ था ये शो

सिर्फ भारत में ही नहीं रामायण पूरी दुनियाभर में मशहूर है. हमेशा बुराई पर अच्‍छाई की जीत होती है, यह पाठ पढ़ने वाली इस कथा ने सबका दिल जीत लिया था. 1987 में जब पहली बार यह शो टीवी पर ऑन एयर हुआ था, तब लोगों ने इस सीरियल पर खूब प्‍यार लुटाया था. कहा जाता है कि रविवार को जब ये शो आता था तब सड़कें सुनसान हो जाती थीं क्‍योंकि सभी लोग अपनी टीवी पर ये शो देखने में मग्न हो जाते थे.  इस सीरियल ने कलाकारों को शोहरत का वो मुकाम दिलवाया जिसके चर्चे आज भी हो रहे हैं.

इस महाकाव्य में बताया गया है हर मु’श्किल का समाधान

रामायण मे हर मुश्किल पल से और परेशानी से निकलने के लिए बहुत उपाय बताए गए हैं जो हमारी मदद कर सकते हैं. चैनल का मुख्य उद्देश्य दर्शकों के बीच एक सकारात्मक और पॉजिटिव ऊर्जा फैलाने का है जिससे लोग घबराए नहीं और भगवान पर भरोसा रखें. इस शो के फैंस के लिए इससे ज्यादा खुशी की बात और नहीं हो सकती कि इस सीरियल को दोबारा हम छोटे पर्दे पर देख सकेंगे.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.