BIHARBreaking NewsSTATEVAISHALI

ढोल-नगाड़े के साथ रे’प के आ’रोपी के घर दबिश देने पहुंची पुलिस

वैशाली. बिहार पुलिस का एक कारनामा वैशाली जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है. दरअसल, जिले की पुलिस महुआ अनुमंडल में नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी के घर दबिश देने जिस अंदाज में पहुंची, उसको लेकर चर्चाएं हो रही हैं. महादलित समुदाय की नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी को दबोचने के लिए पुलिस की टीम ढोल-नगाड़े के साथ उसके गांव पहुंची थी. पुलिस ने फरार आरोपी के घर पर इश्तिहार चिपकाने से पहले बाकायदा माइक से उसके ऊपर लगी धाराओं के बारे में ग्रामीणों को बताया और आरोपी को जल्द से जल्द खुद को पुलिस के हवाले करने की चेतावनी भी दी. वैशाली पुलिस के इस अनोखे अंदाज का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

महुआ थाना इलाके के इस गांव में आज अचानक ग्रामीण चौंक उठे, जब उन्होंने पुलिस की टीम को ढोल-नगाड़ों के साथ गांव में देखा. यह टीम महादलित समुदाय की नाबालिग लड़की से दुष्कर्म के आरोपी अभिषेक कुमार के घर दबिश देने पहुंची थी. आरोपी लंबे समय से फरार है. कोर्ट के आदेश के बाद पुलिस उसके घर इश्तिहार चिपकाने पहुंची थी. लेकिन कार्रवाई से पहले पुलिस ने ढोल-नगाड़े बजवाकर आरोपी के संबंध में गांव वालों को जानकारी दी. आप इस वीडियो में देख सकते हैं कि पुलिस आरोपी को खुद को कानून के हवाले कर देने की चेतावनी दे रही है. इसके बाद पुलिस ने अभिषेक कुमार के घर पर इश्तिहार चिपकाया.

पुलिस की ओर से अनोखे ढंग से आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए की गई कार्रवाई से गांव वाले हैरान हैं, लेकिन खुश भी हैं. उनका कहना है कि फरार अभिषेक की गिरफ्तारी से महादलित समुदाय की नाबालिग के परिवार को राहत मिलेगी. ग्रामीणों का कहना था कि उनके गांव में हुई इस बेहद शर्मनाक वारदात से गांव की प्रतिष्ठा धूमिल हुई है. अगर पुलिस की इस कार्रवाई से आरोपी पकड़ा जाता है, तो लोगों का प्रशासन पर भरोसा बढ़ेगा. वहीं, पीड़ित परिवार के सदस्यों ने न्यूज 18 के साथ बातचीत में कहा कि अगर पुलिस की इस कार्रवाई से आरोपी पकड़ा जाता है, तो उन्हें लगेगा कि इंसाफ मिला.

गौरतलब है कि नाबालिग लड़की को बहला-फुसलाकर उसके साथ दुष्कर्म का आरोपी लंबे समय से फरार है. आरोपी ने वारदात के बाद नाबालिग का अ’श्लील वीडियो बना लिया और पीड़ित परिवार को वीडियो वायरल करने की धमकी भी दी. इसके बाद पी’ड़ित परिवार ने महुआ थाने में शि’कायत दर्ज कराई थी. आ’रोप है कि केस दर्ज होने के बाद भी आरोपी के परिवार वालों ने पीड़ित नाबालिग के परिजनों को धमकी दी थी. पुलिस अब आरोपी की तलाश में अभियान चला रही है. इस बीच कोर्ट से आदेश मिलने के बाद आज आ’रोपी अभिषेक कुमार के गांव पहुंचकर उसके घर पर इश्तिहार चिपकाया गया.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.