BIHARBreaking NewsSTATE

RJD ने जारी किया घोषणापत्र, 10 लाख लोगों को नौकरी का वादा, हर जिले में होगा रोजगार केंद्र

पटना: आरजेडी ने आज अपना अलग घोषणा पत्र जारी किया है. इसका नाम आरजेडी ने ‘हमारा प्रण’ दिया है. इसमें आरजेडी ने घोषणाओं की झड़ी लगा दी है. साथ ही आरजेडी ने आज अपना कैम्पेन सॉन्ग भी लॉन्च किया है. 

तेजस्वी ने कहा-
तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने घोषणा पत्र के लॉन्चिंग के मौके पर कहा कि यह हमारा प्रण है कि हम कैसे बिहार (Bihar) को आगे बढ़ सकते हैं. शिक्षा रोजगार, स्वास्थ सेवा बिहार के विकास और भी कई कामों के लिए और विकास के लिए इसमें जिक्र किया गया है.

दस लाख लोगों को नौकरी
साथ ही इसमें इसमें लालू यादव और राबड़ी देवी का संदेश भी बिहार को लोगों को दिया गया है. दस लाख लोगों को रोजगार देने की बात पर तेजस्वी ने कहा कि लोग हंसी उड़ाते हैं कि हम दस लाख रोजगार देगा लेकिन हम रोजगार नहीं बल्कि दस लाख नौकरी देने की बात कर रहे हैं जो कि पहले कैबिनेट की पहली कलम से किया जाएगा. उन्होंने साफ-साफ कहा कि मेरा लक्ष्य बिहार को बेहतर बनाना है. 

बीजेपी पर साधा निशाना
साथ ही बीजेपी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी बताए कि उनका सीएम का चेहरा कौन है क्योंकि सीएम ने नौकरी के नाम पर हाथ खड़े कर दिए हैं तो बीजेपी कहां से देगी. आप भी जानें कि आरजेडी ने घोषणापत्र में क्या वादे किए हैं-

  • नए स्थायी पदों का सृजन कर के कुल 10 लाख नौकरियों की समय बाद बहाली की प्रक्रिया पहले ही कैबिनेट बैठक में पहले हस्ताक्षर के साथ शुरू होगी. 
  • सभी कर्मचारियों को स्थाई कर समान काम समान वेतन दिया जाएगा और सभी विभागों में निजीकरण को समाप्त किया जाएगा.
  • नियोजित शिक्षकों को वेतनमान कार्यपालक सहायकों लाइब्रेरियन उर्दू शिक्षकों की बहाली की जाएगी. राज्य के मूलनिवासी युवाओं के भी सरकारी बहाली परीक्षाओं में फॉर्म निशुल्क होंगे और राज्य में के अंतर्गत गृह जिला से परीक्षा केंद्र तक की यात्रा मुक्त होगी.
  • कार्यालय सहायक, सांख्यिकी स्वयं सेवक, लाइब्रेरियन ,उर्दू शिक्षकों, आंगनबाड़ी सेविका एवं सहायिका, आशा कर्मी,  ग्रामीण चिकित्सकों, जीविका दीदियों की मांगों को पूरा किया जाएगा.
  • हेल्थ केयर सेक्टर में निजी एवं असंगठित क्षेत्रों के माध्यम से प्रत्यक्ष नौकरियों व परोक्ष रोजगार के लाखों अवसर सृजित किए जाएंगे.
  • जीविका कैडरों को नियमित वेतनमान पर स्थाई नौकरी के साथ समूहों के सदस्यों को ब्याज मुक्त ऋण देंगे.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.