BIHARBreaking NewsDARBHANGASTATE

दरभंगा में एम्स बनाने की मंजूरी, PM मोदी ने बिहार को दी एक और बड़ी सौगात

DELHI: बिहार विधानसभा चुनाव से बिहार को एक और सौगात पीएम नरेंद्र मोदी ने दी है. मोदी कैबिनेट ने आज दरभंगा में एम्स बनाने की मंजूरी दे दी है.

4 साल पूरा होगा निर्माण काम

दरभंगा एम्स 1264 करोड़ की लागत से बनेगा. इसके निर्माण का कार्य चार साल में पूरा होगा. पिछले दिनों ही वित्त मंत्रालय ने एम्स निर्माण में आने वाली लागत को हरी झंडी दे दी थी. प्राइमरी प्रोजेक्ट रिपोर्ट के अनुसार दरभंगा एम्स 750 बेड का होगा. दरभंगा के बीजेपी सांसद गोपाल जी ठाकुर ने केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे से एम्स के निर्माण कार्य समीक्षा करने की अपील की थी. अश्विनी चौबे ने बताया कि दरभंगा एम्स को लेकर वित्त मंत्रालय के व्यय वित्त समिति से हरी झंडी मिल गई है. जिसके बाद निर्माण का रास्ता साफ हो गया है. 

एयरपोर्ट के बाद एम्स

बता दें कि दरभंगा में एम्स के बनाने के लिए 2015 में तत्कालीन वित्त मंत्री अरुण जेटली में वादा किया था. इसको लेकर 25 अगस्त को वित्त सचिव की अध्यक्षता में हुई व्यय वित्त समिति की बैठक में स्वास्थ्य मंत्रालय के प्राइमरी प्रोजेक्ट रिपोर्ट को मंजूरी मिल चुकी थी. जिसके बाद मोदी कैबिनेट ने हरी झंडी दे दी. कुछ दिन पहले ही नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी दरभंगा जिला में हवाई अड्डा परिसर में उड़ान संबंधी कार्यों का निरीक्षण कर दरभंगा एयरपोर्ट से नवंबर में विमान सेवा शुरू हो जाने की बात कही थी. 

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.